- यूपीटीईटी की काउंसलिंग डायट पर पहले ही दिन हो गई फेल

- 12 सीट पर 12109 के आवेदन, बुलाए गए ग्यारह, आया एक

- विकलांग, भूतपूर्व सैनिक, एससी, एसटी महिलाओं को बुलावा

Meerut: प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में पहले ही दिन काउंसलिंग की हवा निकल गई। पहले दिन काउंसलिंग की हालत जूनियर शिक्षकों की भर्ती से भी पतली नजर आई। मेरठ में बारह सीट पर बारह हजार से अधिक कैंडीडेट्स ने आवेदन किए थे, जिसमें पहली कटऑफ में केवल ग्यारह ही कैंडीडेट्स ऐसे मिले जो इस मेरिट के लिए वेलिड थे। उनमें भी एक ही कैंडीडेट्स काउंसलिंग के लिए पहुंचा।

बारह हजार कैंडीडेट्स

ख्0क्क् में शुरू शिक्षक भर्ती के लिए निकाली गई वैकेंसी में मेरठ में बारह सीटें थीं, जिन पर आवेदन मांगे गए थे। इन क्ख् सीटों पर क्ख्क्09 कैंडीडेट्स ने आवेदन किया था। गुरुवार को वेबसाइट पर काउंसलिंग के लिए कैंडीडेट्स की मेरिट जारी की गई थी। काउंसलिंग के लिए ख्9 अगस्त को विकलांग, स्वतंत्रता सेनानी आश्रित, भूतपूर्व सैनिक, शिक्षा मित्र, एससी व एसटी की महिला कैंडीडेट्स, फ्0 अगस्त को महिला कैंडीडेट्स और फ्क् अगस्त को सभी पुरुष कैंडीडेट्स को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया।

एक ही पहुंचा

छोटा मवाना में डायट पर बारह हजार में से ग्यारह कैंडीडेट्स की लिस्ट जारी की गई थी। उनमें भी दो ही कैंडीडेट्स को बुलाया गया था। इसके बाद भी एक ही कैंडीडेट्स काउंसलिंग के लिए पहुंचा। यह कैंडीडेट्स स्वाति भारती पुत्री इंद्रजीत सिंह थी। इसके साथ एक और कैंडीडेट्स को आना था, लेकिन वह नहीं पहुंची। इसी क्रम में फ्0 अगस्त को होने वाली काउंसलिंग में चार कैंडीडेट्स को बुलाया गया है। अब देखना है कि कितने कैंडीडेट काउंसलिंग के लिए आते हैं। साथ ही काउंसलिंग होने के बाद भी इनको कब तक नियुक्ति मिलेगी। अभी ये भी डर है कि कोर्ट से कोई नया आदेश ना आ जाए।