delete

मिलिये व पहचानिये क्रिकेट स्‍टार्स के नन्‍हें मुन्‍नों को

By: Inextlive | Publish Date: Fri 29-Jul-2016 04:42:00
- +
मिलिये व पहचानिये क्रिकेट स्‍टार्स के नन्‍हें मुन्‍नों को
बीती 27 जुलाई को क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्‍नी गीता बसराने लंदन के एक अस्‍पताल में प्‍यारी सी बेटी को जन्‍म दिया। भज्‍जी के नाम से फेमस हरभजन और गीता को हर तरफ से बेटी के जन्‍म की बधाइयां मिल रही हैं। आइये इस मौके पर हम आपको मिलाते हैं, कुछ और फेमस भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों और उनके बच्‍चों से।

कैप्‍टन कूल माही की बेटी है जीवा
अपने प्‍यार साक्षी रावत से शादी करने वाले इंडियन टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की बेटी का नाम है जीवा। 6 फरवरी 2015 को जन्‍मी जीवा अब डेढ़ साल की हो चुकी है। माही की जान अपनी बेटी में बसती है।

लंबे इंतजार के बाद महकी सौरव गांगुली की बगिया
टीम इंडिया के सबसे अग्रेसिव कप्‍तान कहे जाने वाले सौरव गांगुली जो दादा के नाम से भी फेमस हैं, को अपनी शादी के बाद काफी लंबा इंतजार करना पड़ा तब जाकर उनके घर नन्‍ही परी साना की हंसी गूंजी।

इंडियन टीम की वॉल का दिल धड़कता है बेटों में
इंडियन क्रिकेट में द वॉल के नाम से मशहूर पूर्व क्रिकेट कप्‍तान राहुल द्रविड़ का दिल अपने दोनों बेटों समित और अन्‍वय के लिए ही धड़कता है।

नजफगढ़ के सुल्‍तान के वारिस हैं ये
विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग को नजफगढ़ का सुल्‍तान भी कहा जाता है और उनके वारिस हैं उनके दोनों बेटे आर्यवीर और वेदांत।

शिखर का लाडला जोरावर
इंडियन क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन ने आयशा मुखर्जी से शादी की जिनकी शादी के पहले से दो बेटियां थीं। शिखर ने दोनो बेटियों को दिल से अपनाया और वे उन्‍हें बेहद प्‍यार करते हैं। इन दोनों बच्‍चियों के नाम हैं रेहा और आलिया और अब इस दंपत्‍ति की जिंदगी में बेटे जोरावर ने आकर परिवार को पूरा कर दिया है।

यूसुफ की आंखों का नूर है बेटा आयान
अप्रैल 2014 में जन्‍मा है यूसुफ पठान का बेटा आयान जो सिर्फ पिता का ही नहीं बल्‍कि चाचू इरफान पठान का भी लाडला है।

एक बेटे और बेटी के पापा हैं आशीष
अपने हौंसले के बल पर टीम इंडिया में वापसी करने वाले पेस बॉलर आशीष नेहरा को ताकत मिलती है अपने दो बच्‍चों बेटे आरुष और बेटी आरिया से।

एक बेटी के पिता हैं गौतम गंभीर
इंडियन क्रिकेट टीम के लिए बतौर ओपनर खेलने वाले गौतम गंभीर और उनकी पत्‍नी नताशा एक बेटी आजीना के माता पिता हैं।

अनिल कुंबले की खुशियों की बगिया बच्‍चों से महकती है
हाल ही में टीम इंडिया के कोच नियुक्‍त हुए स्‍पिनर अनिल कुंबले की दो बेटियां और एक बेटा है। उनकी बड़ी बेटी आरूनी उनकी पत्‍नी चेतना की पहली शादी की संतान है जिसे वो बेहद प्‍यार करते हैं जबकि उन दोनों के दो बच्‍चे बेटा म्‍यास और बेटी सावस्‍ती है।

वीवीएस लक्ष्‍मण
क्‍लासिकल क्रिकेटर कहलाने वाले वीवीएस लक्ष्‍मण जिन्‍हें लोग वेरी वेरी स्‍पेशल लक्ष्‍मण कहा करते थे, के भी दो बच्‍चे हैं बेटा सर्वजीत और बेटी अचिंता।

एस श्रीशांत
मैच फिक्‍सिंग के आरोपों में फंसे क्रिकेटर इंडियन टीम के पेस बॉलर एस श्रीशांत ने जेल से छूटने के बाद भुवनेश्‍वरी कुमारी से शादी की और 9 मई 2015 को उनके घर बेटी श्री संविका का जन्‍म हुआ।  

 

Cricket News inextlive from Cricket News Desk