-सीबीएसई के 12वीं के नतीजों ह्युमैनिटीज स्ट्रीम के स्टूडेंट्स का रहा जलवा

- पदमपत के वैभव व डीपीएस कल्याणपुर की हर्षिता ने बने संयुक्त सिटी टॉपर

- साइंस में आयूषी व रितिक ने मारी बाजी, नंबरों की हुई जमकर बारिश

KANPUR: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद के 12वीं के परीक्षा परिणाम में इस बार साइंस और कॉमर्स स्टूडेंट्स को ह्युमैनिटीज के स्टूडेंट्स ने कड़ी टक्कर देकर सभी को चौंका दिया। सर पदमपत सिंहानिया एजुकेशन सेंटर के कॉमर्स के स्टूडेंट वैभव जिंदल और डीपीएस कल्यानपुर की ह्युमैनिटीज की छात्रा हर्षिता राय ने 98.2 परसेंट मा‌र्क्स हासिलकर ज्वाइंट सिटी टॉपर बने। वहीं साइंस स्ट्रीम में डीपीएस आजाद नगर की आयूषी अग्रवाल और डीपीएस कल्यानपुर के रितिक मदान संयुक्त रूप से सिटी टॉपर बने।

शानदार सफलता

डीपीएस कल्यानपुर की प्रिंसिपल अर्चना निगम ने बताया कि ह्युमैनिटीज की स्टूडेंट हर्षिता राय ने 98.2 परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर स्कूल व सिटी टॉप किया है। इसके अलावा साइंस स्ट्रीम में स्कूल के रितिक मदान ने 97.8 परसेंट मा‌र्क्स के साथ शानदार सफलता हासिल करते हुए स्कूल व शहर टॉपर बने हैं। स्कूल का रिजल्ट शतप्रतिशत रहा।

वैभव का डंका बजा

सर पदमपत सिंहानिया एजुकेशन सेंटर की वाइस प्रिंसिपल भावना गुप्ता ने बताया कि कॉमर्स में वैभव जिंदल ने 98.2 परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर सिटी टॉप किया है। इस मेधावी ने चार सबजेक्ट में 99 मा‌र्क्स प्राप्त किए हैं। स्कूल का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। स्कूल के प्रतीक व सुदीप्त ने भी 96 परसेंट मा‌र्क्स हासिल किए हैं।

ये भी हैं टॉपर्स

डीपीएस आजाद नगर की प्रिंसिपल रचना मोहोत्रा ने बताया कि आयूषी अग्रवाल ने साइंस स्ट्रीम में 97.8 परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर सिटी टॉप किया है। कॉमर्स में प्रार्थना नंदा और श्रद्धा श्रीवास्तव ने 96.2 परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर स्कूल टॉप किया है। ह्युमैनिटीज में आरुषी गोयल ने 93 परसेंट से ज्यादा अंक पाकर स्कूल टॉप किया है। साइंस में सभी स्टूडेंट्स ने 92 परसेंट और कॉमर्स में 27 स्टूडेंट्स ने 90 परसेंट से ज्यादा मा‌र्क्स हासिल किए हैं। सनातन धर्म पब्लिक स्कूल की मेधावी स्टूडेंट राजविंदर कौर व आयूषी कुशवाहा ने 96 परसेंट मा‌र्क्स हासिलकर साइंस स्ट्रीम में स्कूल टॉप किया है। पूर्णचंद्र विद्या निकेतन के हर्ष मिश्र ने कॉमर्स में 97, साइंस में निपुन गुप्ता ने 96.6 परसेंट और ह्युमैनिटीज में आशना मेहता ने स्कूल टॉप किया।