10 सेलेब्‍स जिन्‍होंने अपने जिगरी दोस्‍त को बनाया अपना लाइफ पार्टनर

By: Inextlive | Publish Date: Sat 20-May-2017 11:03:03
A- A+
10 सेलेब्‍स जिन्‍होंने अपने जिगरी दोस्‍त को बनाया अपना लाइफ पार्टनर
कहते हैं अगर दोस्‍त अगर जीवन साथी के रूप में मिल जाए तो रिश्‍ता और अच्‍छा हो जाता है, क्‍योंकि एक दोस्‍त से बढ़कर दूसरे दोस्‍त को कोई और नहीं समझ सकता है। शायद इसीलिए फिल्‍मी दुनिया में आज कई ऐसे चेहरे हैं। जिन्‍होंने अपने दोस्‍तों को जीवन साथी के रूप में चुना। अब आप सोच रहे होंगे कि वो कौन से सेलेब्‍स हैं तो यहां पर पढ़ें...

रामचरण तेजा:
तेलुगू सुपरस्‍टार चिरंजीवी के बेटे रामचरण तेजा ने अपनी खास दोस्‍त से शादी रचाई है। उपासना शादी से पहले उनकी एक अच्‍छी दोस्‍त थीं। 2012 में शादी के बंधन में बंधी इस जोड़ी का दोस्‍ती का रिश्‍ता करीब 7 साल का रहा है।


शाहरुख खान:
शाहरुख की पत्‍नी गौरी भी उनकी अच्‍छी दोस्‍त थीं। यह दोनों बचपन में एक ही स्‍कूल में पढ़ते थे। इनकी दोस्‍ती जवानी में आते-आते प्‍यार में तब्‍दील हो गई। साल 1991 में शाहरुख ने गौरी के साथ शादी रचा ली।



बॉबी देओल:
अभिनेता बॉबी देओल ने भी अपनी दोस्‍त तान्‍या आहूजा से शादी रचाई। तान्‍या कॉस्ट्यूम डिजाइनर के साथ इंटीरियर डिजाइनर भी हैं। कॉलेज के दिनों में इनकी मुंबई के एक रेस्‍टोरेंट में इनकी मुलाकात हुई। इसके बाद इनकी दोस्‍ती शादी तक पहुंची।



चित्रांगदा सिंह:
हिंदी सिनेमा में फिल्मों में उनकी बेहतरीन अदायगी के लिए जानी जाने वाली चित्रांगदा सिंह ने भी अपने दोस्‍त से शादी रचाई। चित्रांगदा सिंह ने अपने जिगरी दोस्‍त गोल्फ प्लेयर ज्योति रांधवा को अपना जीवन साथी चुना है।



संजय खान:

अभिनेता संजय खान ने भी दोस्‍त जरीन खान को अपनी पत्‍नी के रूप में चुना। लंबी चली दोस्‍ती के बाद इन दोनों 1966 में शादी रचाई।



सुनील शेट्टी :
बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकार सुनील शेट्टी और माना ने करीब 9 साल की दोस्‍ती के बाद एक दूसरे को जीवन साथी बनाया। सुनील ने माना को पहली बार एक पेस्‍ट्री शॉप में देखा था। बस यहीं से उनकी दोस्‍ती शुरू हो गई।



जायद खान:
जायद खान और मलाइका पारेख स्‍कूल के दिनों से एक दूसरे को जानते हैं। बाद में दोनों ने साल 2005 में शादी कर ली।



जितेंद्र कपूर:
अभिनेता जितेंद्र कपूर ने दोस्‍त शोभा से शादी रचाई। शोभा जब 14 साल की उम्र में स्‍कूल में पढ़ती थीं तभी इनकी दोस्‍ती हो गई थीं। इसके बाद 31 अक्‍टूबर 1974 को इन लोगों ने शादी कर ली।



गुल पनाग:
एक्‍ट्रेस गुल पनाग अपने दोस्‍त ऋषि अत्री से कॉलेज के दिनों में मिली थी। इसके बाद इन दोनों ने समय के साथ एक दूसरे को अच्‍छे से समझा और 31 मार्च 2011 को शादी रचा ली।



अरिजीत सिंह:
सिंगर अरिजीत सिंह से तो आप अच्‍छे से परिचित होंगे। उन्‍होंने अपनी बचपन की दोस्त कोयल रॉय से 20 जनवरी 2014 को पश्चिम बंगाल के तारापीठ मंदिर में शादी की।

बाहुबली 2 वाला गेम 10 लाख लोगों ने किया डाउनलोड, आप भी करें

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk