- 926 चोरी के मामले 2015 से 15 अप्रैल 2017 तक दून में हुए दर्ज

- 587 मामलों का खुलासा कर चुकी है दून पुलिस

- 339 मामलों का खुलासा करना है अभी बाकी

- 913 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस

- 97 चोरी की वारदातें इस साल 15 अप्रैल तक आई सामने

DEHRADUN: दून में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। चोरी की घटनाओं पर नजर दौड़ाएं तो ख्0क्भ् से इस साल क्भ् अप्रैल तक दून में चोरी की 9ख्म् वारदातें सामने आई हैं, जिनमें से करीब फ्0 परसेंट वारदातों का खुलासा पुलिस अभी तक नहीं कर पाई है। इधर इस दौरान अगर चोरी के आरोपियों की गिरफ्तारी की बात की जाए तो भ्87 मामलों का खुलासा करते हुए पुलिस ने 9क्फ् आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। चोरी के बढ़ते मामलों को लेकर सर्राफा मंडल भी दून एसएसपी से शुक्रवार को मिला और चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने की गुजारिश पुलिस से की। गुरुवार को भी दून में चोरी की दो वारदातें सामने आई थीं।

एसएसपी से मिले सर्राफ

दून में चोरी की घटनाओं से चिंतित सर्राफा व्यापारी शुक्रवार को एसएसपी स्वीटी अग्रवाल से मिले। उन्होंने पुलिस को चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए सुझाव भी दिए। गुरुवार को भी दून में चोरी की दो घटनाएं सामने आई थीं। डोईवाला के कोठी अठूरवाला में चोरों ने एक घर से 80 हजार रुपए की नकदी और ज्वैलरी उड़ा ली थी। गुरुवार को ही विकासनगर में भी एक चोरी की घटना सामने आयी थी। इसमें चोरों ने एक कार से ज्वैलरी के साथ उसमें रखा सामान पार कर लिया था।

कब होगा वारदातों का खुलासा

दून व आसपास के क्षेत्रों में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। ख्0क्भ् से क्भ् अप्रैल तक दून में चोरी की 9ख्म् घटनाएं दर्ज की गईं। ख्0क्भ् में दून में चोरी के ब्08 मामले दर्ज हुए थे, जिसमें पुलिस ने ख्ब्भ् मामलों का खुलासा करते हुए फ्80 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। ख्0क्म् में चोरी की घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिली। ख्0क्म् में दून पुलिस ने ब्ख्क् चोरी के मामले दर्ज किए, जिनमें से पुलिस ने ख्80 मामलों का खुलासा करते हुए ब्7क् आरोपियों को अरेस्ट किया। ख्0क्7 में क्भ् अप्रैल तक दून में चोरी की 97 घटनाएं सामने आईं, जिनमें पुलिस अब तक 90 आरोपियों को गिरफ्तार कर म्ख् मामलों का खुलासा कर चुकी है। ख्0क्भ् से अब तक सामने आई चोरी की घटनाओं में से पुलिस को अभी भी फ्फ्9 घटनाओं का खुलासा करना बाकी है।

आंकड़ों पर एक नजर

साल चोरी के मामले खुलासा गिरफ्तारी

ख्0क्भ् ब्08 ख्ब्भ् फ्80

ख्0क्म् ब्ख्क् ख्80 ब्7क्

ख्0क्7 क्भ् अप्रैल तक 97 म्ख् 90

-----------

पुलिस लगातार चोरी की वारदातों के खुलासे के लिए वर्कआउट कर रही है, बंद घरों को भी चिन्हित किया जा रहा है, ताकि उन पर विशेष नजर रखी जा सके। चोरी की वारदातों के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम भी पुलिस कर रही है।

- स्वीटी अग्रवाल, एसएसपी, देहरादून।