- सर्द रात का चोरों ने उठाया फायदा

- मंडुवाडीह, लोहता, चोलापुर और शिवपुर में चोरों ने मारा हाथ

VARANASI:

ठंड की रात में चोरों का उत्पात जारी है और पुलिस इनको रोक पाने में फेल है। गुरुवार रात भी चोरों ने चार अलग-अलग थाना एरियाज में हाथ साफ किया। मंडुवाडीह में एक स्कूल का ताला तोड़ा तो लोहता में एक कारखाने का टीनशेड उखाड़कर एंट्री ली। वहीं चोलापुर में भी चोरों ने एक मोबाइल शॉप को निशाने पर लिया और शिवपुर में भी चोरों का उत्पात देखने को मिला।

शिक्षा के मंदिर को बनाया निशाना

मंडुवाडीह के चांदपुर पुलिस पिकेट से कुछ ही कदम की दूरी पर प्रभु नारायण का कटरा है। कटरे में लोहता निवासी शमशेर पाण्डेय का स्कूल चलता है। चोर गुरुवार रात स्कूल के चैनल गेट का ताला तोड़कर अंदर घुसे और स्कूल के कम्प्यूटर लैब में रखे तीन कम्प्यूटर्स चुरा ले गए। इसके अलावा चोरों ने लोहता थाना क्षेत्र के मंगलपुर में भतसार निवासी श्याम लाल विश्वकर्मा के कारखाने की टीन उखाड़कर अंदर एंट्री ली और यहां से ख्भ् हजार का खुदरा लोहा और तांबे की क्वॉयल उठा ले गए।

कहीं शटर तो कहीं तोड़ा ताला

चोरों ने चोलापुर के चमरहां बाजार में गुरुवार रात गोपपुर निवासी राजकुमार पाल की मोबाइल शॉप का शटर चाड़कर वहां से क्भ् मोबाइल फोन्स, मेमोरी का‌र्ड्स, मोबाइल बैटरी, इन्वर्टर और बैटरी सहित कैश बॉक्स से दो हजार रुपये चुरा लिए। वहीं शिवपुर लकड़ी मंडी में चोरों ने गुरुवार की रात एक पान की गुमटी का ताला तोड़कर दस हजार नकद और हजारों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। चमाव निवासी शरद यादव अपनी दुकान रात को बंद कर घर चले गए। उन्होंने दुकान में ही किसी को देने के लिए दस हजार रुपये रखे थे। मगर वह व्यक्ति रुपये लेने नहीं आया और वह रुपया दुकान में छोड़कर ही घर चले गए। शुक्रवार की सुबह जब दुकान खोलने पहुंचे तो गुमटी का ताला टूटा था। भुक्तभोगी के अनुसार दुकान से लगभग पच्चीस हजार का सामान गायब है।