- सिंचाई विभाग कॉलोनी में दिनदहाड़े लूट की शिकार हुई महिलाकर्मी, बैंक से रुपये निकालकर लौट रही थी

-चोरों से भिड़कर रुपये बचाने का किया असफल प्रयास, भीड़ बनी रही मूक दर्शक

- थॉयराइड के ऑपरेशन के लिए निकाले थे बैंक से रुपये

VARANASI : जिन रुपयों से विमला देवी ने थॉयराइड का ऑपरेशन कराने की सोची थी उसे बाइक सवार बदमाश लूट ले गए। वे बुधवार की दोपहर बैंक से रुपये निकालकर वापस लौट रहीं थीं। सिंचाई विभाग कॉलोनी में हुई इस वारदात में पीडि़ता रुपये बचाने के लिए बदमाशों से भिड़ी लेकिन उसका रुपये बचाने का प्रयास असफल रहा। खास बात यह है कि इस भीड़भाड़ वाले एरिया में किसी ने भी उनकी मदद को हाथ आगे नहीं बढ़ाया और बदमाश अपने काम को बड़ी आसानी से अंजाम देकर फुर्र हो गए। पुलिस ने हुलिया के आधार पर बदमाशों की तलाश की मुहिम छेड़ी लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

दोपहर में पहुंची बैंक

ककरमत्ता निवासी विमला देवी सिगरा स्थित सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता मंडल कार्यालय में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात हैं। उन्हें गले में थॉयराइड की बीमारी है। डॉक्टर्स के निर्देशानुसार उन्हें इसका ऑपरेशन कराना है। उनका त्यौहार की छुट्टी के दौरान ही ऑपरेशन कराने का प्लैन था। हर रोज की तरह बुधवार को भी वह अपने ऑफिस पहुंचीं। काम के दौरान उन्हें याद आया कि दो से छह अक्टूबर तक बैंक बंद रहेगा। इसी वजह से लंच ब्रेक के दौरान वह दोपहर दो बजे ऑपरेशन के लिए रुपये निकालने फातमान स्थित बैंक पहुंचीं।

पैदल चल निकलीं ऑफिस के लिए

विमला देवी ने अपने बैंक एकाउंट से साठ हजार रुपये निकाला। उसे झोले में रखकर पैदल ही ऑफिस के लिए चल पड़ीं। यहीं से बाइक सवार बदमाश उनके पीछे लग गए। विमला को इसका एहसास तक नहीं हो सका था। जैसे ही सिंचाई विभाग कॉलोनी में पहुंची तभी एक बदमाश उनके पास पहुंच गया। वह विमला को धक्का देकर रुपयों से भरा झोला छीनने की कोशिश करने लगा। मेहनत की कमाई को बदमाशों के हाथ जाने से रोकने के लिए वह बदमाशों से भिड़ गई। इस दौरान उन्होंने शोर भी मचाया लेकिन वह शोर मचाती रहीं और चोर उनकी नजरों के सामने से भाग गए। भीड़भाड़ वाली इस जगह पर हुई इस वारदात के गवाह तो कई बने लेकिन कोई भी विमला की मदद के लिए आगे नहीं आया।

सीसीटीवी फुटेज में नहीं दिखे बदमाश

बदमाश ने पीडि़ता को धकेलते हुए रुपये से भरा झोला छीन लिया। वह पास ही मौजूद काले रंग की बाइक पर सवार साथी के साथ नगर निगम की ओर भाग निकला। लूट की सूचना मिलने पर सिगरा पुलिस मौके पर पहुंची। एसओ विमला देवी को लेकर बैंक पहुंचे। सीसी टीवी फुटेज को खंगाला लेकिन उसमें बदमाश नजर नहीं आए। विमला देवी ने पुलिस को बताया कि रुपये छीनने वाला बदमाश चेकदार शर्ट पहने था। हुलिया के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की तलाश की लेकिन वह हाथ नहीं आए।