-युवक दिल्ली से पेपर मंगाने की कर रहा बात, जारी है जांच

PATNA : क्.ख्0 करोड़ रुपए के पुराने नोट के साथ पकड़े गए थाईलैंड के युवक को इनकम टैक्स की टीम ने पटना पुलिस के हवाले कर दिया है। युवक और उसका साथी अभी एयरपोर्ट थाने की पुलिस की कस्टडी में ही रहेगा। ख्ब् घंटे बाद भी इस मामले की जांच अभी पूरी नहीं हो सकी है। आईटी डिपार्टमेंट की टीम अब भी जांच में जुटी है। दरअसल, थाईलैंड के युवक सुआ चाई पारिथान के बताए बातों पर न तो आईटी के अधिकारियों को विश्वास हो रहा है और नहीं पुलिस टीम को। ऐसे में जांच पूरी होने तक सुआ चाई पारिथान और उसके साथी को पुलिस हिरासत में रहना होगा। जबकि पटना एयरपोर्ट से गुरुवार को ज?त किए गए क्.ख्0 करोड़ रुपए इनकम टैक्स की टीम ने अपने पास रखा है।

थाईलैंड के युवक का तर्क

लखनऊ से पटना आई गो एयर की फ्लाईट से उतरने के बाद युवक और उसके साथी को सीआईएसएफ की टीम ने पुराने नोट के साथ पकड़ा था। फिर एयरपोर्ट थाना और आईटी की टीम आई। इन सब की पूछताछ में युवक ने बताया कि रुपए यूपी के सराबस्ती से वो रुपए लेकर आया था। सारे रुपए वहां के एक बुद्धिस्ट ऑर्गनाइजेशन का है और वो खुद उससे जुड़ा हुआ है। बावजूद इसके आईटी या पुलिस वालों को इसके बातों पर विश्वास नहीं हा रहा है।

देर शाम तक नहीं आया कोई

युवक ने आईटी और पुलिस टीम को बताया था कि रुपए सही हैं। इसके दस्तावेज भी हैं। चुकि रुपए को बोध गया महाबोधी मंदिर के ट्रस्ट में जमा कराया जाना था। शुक्रवार को दिल्ली से ऑर्गनाइजेशन से जुड़ा कोई व्यक्ति कुछ दस्तावेज लेकर आने वाला था। लेकिन देर शाम तक कोई भी नहीं पहुंचा।