-तीन दिनों में डेंगू के मरीजों की संख्या हुई तेरह

-स्वास्थ्य विभाग हुआ चौकन्ना, शहर में दहशत

Meerut। शहर में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार यह आंकड़ा बढ़कर 10 से 13 हो गई। एक के बाद एक सामने आ रहे डेंगू के मरीजों को लेकर जहां स्वास्थ विभाग में हड़कंप की स्थिति है, वहीं शहर में डेंगू का खौफ व्याप्त है।

डेंगू के तीन और केस

अभी तक स्वास्थ विभाग डैमेज कंट्रोल की स्थिति में भी नहीं आ पाया था कि शुक्रवार को शहर में डेंगू के तीन और मामले निकल कर सामने आ गए। तीन दिनों में मिले डेंगू के 13 केसों ने विभाग की नींद उड़ा दी। विभाग के मुखिया सीएमओ डॉ। रमेश चंद्रा ने मामले का तत्काल संज्ञान लेते हुए ग्रामीण अंचलों में बनी सीएचसी और पीएचसी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

देहात में पहुंचा डेंगू

अब तक डेंगू के 10 मामले पूर्वी मेरठ यानी शहर में सामने आए थे, वहीं डेंगू ने अब ग्रामीण अंचलों तक भी अपनी पहुंच बना ली है। यही कारण है कि शुक्रवार को मिले डेंगू के तीन केसों में से जाग्रति विहार को छोड़कर बाकी के दो केस खरखौदा व किठौर देहात क्षेत्रों से सामने आए हैं।

---

शुक्रवार को डेंगू तीन और केसों की पुष्टि हुई है। दो केस किठौर व खरखौदा के हैं, जबकि एक जाग्रति विहार मेरठ से है। जांच रिपोर्ट आने के बाद तीनों की पुष्टि कर ली गई है।

-डॉ। योगेश सारस्वत, जिला मलेरिया अधिकारी