- न्यू सिलेबस में अपराजिता सिंह बनीं टॉपर

- ओल्ड सिलेबस में तारिनी प्रसाद ने किया टॉप

LUCKNOW: द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेट्रीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) की ओर से शुक्रवार को एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्स का रिजल्ट जारी कर दिया गया। रिजल्ट में इस बार राजधानी को 31 नए सीएस प्रोफेशनल मिले हैं, जो सीएस के सभी प्रोफेशनल मॉड्यूल को क्लीयर करने में कामयाब रहे। न्यू सिलेबस में अपराजिता सिंह 300 में से 161 मा‌र्क्स के साथ टॉप पर रहीं। वहीं ओल्ड सिलेबस में 200 में से 124 मा‌र्क्स पाकर तारिनी प्रसाद ने टॉप किया। सभी रिजल्ट आईसीएसआई की वेबसाइट www.icsi.edu पर जारी कर दिया गया है।

इस बार दोगुने स्टूडेंट्स हुए पास

पिछले बार राजधानी में 18 स्टूडेंट्स सीएस में कामयाबी पाई थी, जबकि इस बार दोगुने स्टूडेंट्स पास हुए हैं। सीएस लखनऊ चैप्टर की चेयरपर्सन गीतिका केसवानी ने बताया कि इस बार ओल्ड सिलेबस का अंतिम रिजल्ट था। इसमें जो स्टूडेंट्स सभी मॉड्यूल क्लीयर नहीं कर सकेंगे, उन्हें अब न्यू सिलेबस के आधार पर पेपर देना होगा। एग्जीक्यूटिव के एग्जाम में इस बार टोटल 644 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे, जिसमें 47 पास हुए हैं। वहीं प्रोफेशनल ओल्ड सिलेबस के एग्जाम में कुल 279 स्टूडेंट्स थे, जिसमें 93 पास हुए हैं। प्रोफेशनल में 31 के सभी मॉड्यूल क्लीयर हो गए हैं, इसलिए वह सीएस बन गए हैं। शेष के कुछ मॉड्यूल क्लीयर होना बाकी है।

28 स्टूडेंट्स ओल्ड सिलेबस में पास

इस बार जारी हुए रिजल्ट में ओल्ड सिलेबस के स्टूडेंट्स का वर्चस्व रहा है। 31 में 28 स्टूडेंट्स ओल्ड सिलेबस के सीएस बने हैं। जबकि फरवरी के रिजल्ट में 18 में से 17 सीएस ओल्ड सिलेबस से ही बने हैं। लखनऊ चैप्टर सदस्य सीएस अनुज तिवारी ने बताया कि ओल्ड सिलेबस के स्टूडेंट्स का यह अंतिम एग्जाम था। यही कारण था यह रिजल्ट सबसे बेहतर रहा है।