आगरा। सुबह करीब 11.45 पर लोग अपने घरों में टीवी देख रहे थे।

लोग आफिसों में काम रहे थे कि अचानक जमीन हिलने लगी। घरों में लटक रहे पंखों में कंपन शुरू हो गया। सभी के चेहरे दहशत से भरे हुए थे। चारों तरफ भूकंप की सनसनी मची हुई थी। थाना एत्माद्उद्दौला में एक जर्जर पानी की टंकी भूकंप के झटके से भरभरा कर नीचे आ गई।

करीब तीस साल पुरानी

थी पानी की टंकी

थाना एत्माद्उद्दौला क्षेत्र स्थित नुनिहाई

रोड पावर हाउस में अधिकतर बिजली विभाग के वर्करों के घर हैं। तीन-चार मंजिला

इमारत बनी हुई हैं। बीच में एक पुरानी पानी की टंकी बनी है। लोगों के मुताबिक पानी की टंकी 1985 में बनी थी। 1988 में शुरू हुई थी। पानी की टंकी विभाग की है। आठ साल

पूर्व उसका इस्तेमाल बंद हो गया जिससे वह जर्जर हो गई।

भूकंप के समय भरभरा कर गिरी जर्जर टंकी

लोग उस दौरान घरों में बैठे हुए थे। दोपहर में अचानक बिल्डिंग हिलने लगी। लोग दहशत में आ गए। लोगों ने कमरे खाली कर दिए। सभी लोग सपाट मैदान में निकल आए। उसी दौरान जर्जर पड़ी करीब चालीस मीटर ऊंची टंकी भरभरा कर जमीन पर आ गई। हवा में बड़ा धूल का गुबार उठने लगा। चारों तरफ धूल ही धूल फैल गई। इससे लोग और अधिक दहशत में आ गए।

जिसने भी सुना दौड़ा

चला आया

कॉलोनी में रहने वाले लोग बाहर ऑफिस में काम करते हैं। भूकंप आने के बाद टंकी गिरते ही लोगों के मोबाइल बजने लगे। घरों से ऑफिस तक घटना की सूचना दी गई। जानकारी होने पर लोगों ने घर की तरफ दौड़ लगा दी। कॉलोनी के लोगों का कहना था कि गनीमत है कि यह टंकी सीधी बिल्डिंग पर नहीं गिरी और न ही इसके नीचे से कोई निकल रहा था नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता।