delete
You are here : TrendingOdd News

ये म्‍यूजिक सुनते ही 8 मिनट के अंदर आ जाएगी नींद

By: Inextlive | Publish Date: Fri 02-Dec-2016 12:31:04   |  Modified Date: Fri 02-Dec-2016 12:31:36
- +
ये म्‍यूजिक सुनते ही 8 मिनट के अंदर आ जाएगी नींद
स्‍मार्टफोन और मोबाइल ने हम लोगों की जिदंगी को जितना आसान किया है। उतना ही बुरा असर भी डाला है। रात-रात भर जगकर मोबाइल में चैटिंग और नेट सर्फिंग से नींद तो गायब हो गई है। खासकर युवाओं में आधी रात तक जगने की आदत आम बात हो गई। ऐसे में आपको सुलाने के लिए एक नया गाना आया है। जो 8 मिनट के अंदर ही सुला देगा।

8 मिनट में सुला देगा
कहते हैं कि म्यूजिक सुनते ही इंसान का मूड बदल जाता है। आप चाहे जितने तनाव में हों एक अच्‍छा सॉन्‍ग मूड को हल्‍का कर देता है। इसके साथ ही म्‍यूजिक इंसान का सच्‍चा दोस्‍त भी होता है। सॉन्‍ग सुनकर आप अकेलापन दूर कर सकते हैं। ये म्यूजिक आपके मन को शांत करता है, तो जाहिर है ये आपको सुलाने में भी मदद करेगा। जी हां पिछले कुछ दिनों में 'वेटलेस' नाम का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। यह वीडियो 8 मिनट का है लेकिन इसकी खासियत है कि इसे सुनते ही आपको नींद आ जाएगी। एक ख़ास म्यूज़िक जिसे वेटलेस’ कहते हैं, आया है।

 



म्‍यूजिक थेरेपी का बेहतर नमूना

‘वेटलेस’ को म्यूजिक थेरेपी का यह बेहतरीन नमूना कहा जा सकता है। इस म्यूज़िक को माइंडलेप इंटरनेशनल ने 40 महिलाओं पर टेस्ट किया। परिणाम में पाया गया कि यह म्यूजिक दूसरे म्यूजिक की तुलना में 11 प्रतिशत ज्यादा रिलेक्स करने वाला साबित हुआ। तो अगर आपको भी नींद आने में समस्या होती है तो आप एक बार इस म्यूजिक को ट्राई करें। सिर्फ 8 मिनट में इसे सुनकर आपकी पलकें भारी होने लगेंगी।

Health News inextlive from Health Desk

 

 

Webtitle : This 8 Minute Song Is Scientifically Proven To Help You Fall Asleep

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो देखने के लिए क्लिक करें m.inextlive.com पर. डाउनलोड करें आईनेक्स्ट एप्लीकेशन

खबरें फटाफट