कौन इस वक्त देख रहा है आपकी WhatsApp प्रोफाइल जानिए इस तरकीब से

By: Inextlive | Publish Date: Sat 09-Sep-2017 09:52:39   |  Modified Date: Sat 09-Sep-2017 10:35:06
A- A+
कौन इस वक्त देख रहा है आपकी WhatsApp प्रोफाइल जानिए इस तरकीब से
WhatsApp तो आजकल लगभग हर कोई यूज कर रहा है। WhatsApp पर कई बार हमें कई ऐसे अनजान लोग भी मैसेज करने लगते हैं जिन्हें हम जानते तक नहीं। क्‍या ये लोग सिर्फ हमारी WhatsApp प्रोफाइल देखकर ही हमें मैसेज भेज रहे हैं? इसका पता हमें नहीं चल पाता क्योंकि WhatsApp पर ऐसी कोई फीचर नहीं है, लेकिन दुनिया में कोई चीज़ नामुमकिन भी नहीं है। तो हमने खोज निकाली है एक जुगाड़ जो बताएगी कि वो कौन लोग हैं जो आपकी WhatsApp प्रोफाइल पर नजरें गड़ाए हुए हैं।

वो कौन कौन लोग हैं जो आपकी WhatsApp प्रोफाइल अभी देख रहे हैं या इस हफ्ते के दौरान उन्‍होंने आपकी प्रोफाइल देखी थी या रोज ही देखते हैं। इन सभी के बारे में जानने के लिए आपको अपने फोन में इंस्टॉल करनी होगी एक ऐप, जिसका नाम है व्हाट्स ट्रैकर। Google Play Store पर मौजूद Whats Tracker फ्री और Pro दोनों वर्जन में उपलब्‍ध हैं। यह ऐप वाकई शानदार है, जो लगातार आपको बताती है कि कौन व्यक्ति आपकी WhatsApp प्रोफाइल को इस समय देख रहा है। यही नहीं 7 दिन पहले तक किस किस ने आपकी WhatsApp प्रोफाइल देखी इस ऐप के द्वारा आप यह भी जान सकते हैं।

 

कमाल की यह ऐप ITएमेजन कंपनी द्वारा डिजाइन की गई है। इस ऐप के माध्यम से आप किसी WhatsApp कॉन्‍टेक्ट की लोकेशन का भी पता लगा सकते हैं। व्हाट्स ट्रैकर ऐप को आप यूज़ कैसे कर पाएंगे आइए जानते हैं इसके आसान स्टेप।

प्ले स्टोर से ऐप को इंस्टॉल करने के लिए आपको इसकी सभी परमीशन रिक्‍वेस्‍ट एक्सेप्ट करनी होगी। ऐप इंस्टॉल होते ही इसमें आपका नाम, कंट्री, WhatsApp नंबर और जेंडर डिटेल भरी जाएगी। इसके तुरंत बाद यह ऐप आपके WhatsApp डाटा को क्रॉल यानी लोड करेगी जिसमें 30 सेकंड से लेकर 1 मिनट तक का समय लगेगा।

कमाल है! अब कैश काउंटर पर स्‍माइल करें और हो जाएगा ऑटोमेटिक पेमेंट

इसके बाद ऐप पर आपको तीन कैटेगेरी दिखाई देंगी। पहली कांटेक्ट फिर विजिटर और तीसरी विजिटेड। आपके काम की जो लिस्ट है वह है विजिटर। इस लिस्ट में दिखाई दे रहे सभी लोग वो है जिन्होंने अभी से लेकर पिछले कुछ दिनों में आपकी WhatsApp प्रोफाइल एक या अधिक बार चेक की है।


फोन का वॉल्यूम बटन भी है कमाल, इससे कर सकते हैं एक दर्जन से ज्यादा काम!

 

यहां आप जान सकते हैं कि वह कौन अनजान लोग हैं जो बेवजह आपकी WhatsApp प्रोफाइल चेक कर रहे हैं, या आपकी DP सेव कर रहे हैं और फिर आपको परेशान कर रहे हैं। ऐप में दी गई विजिटेड लिस्ट में दिखने वाले लोग वो हैं, जिनकी प्रोफाइल आपने चेक की है। source


आपका स्‍मार्ट फोन गिर जाए या हो जाए चोरी तो उसे खोजने का ये है बेस्‍ट तरीका

 

Technology News inextlive from Technology News Desk