ड्रेस के साथ जूते व मोजे भी देगी सरकार

By: Inextlive | Publish Date: Wed 13-Sep-2017 07:41:15
A- A+
ड्रेस के साथ जूते व मोजे भी देगी सरकार

परिषदीय स्कूलों में पहली बार बच्चों दी जाएगी यह सुविधा, आदेश जारी

अक्टूबर में शुरू होगा वितरण, तैयारी में जुटे प्रशासनिक अधिकारी

ALLAHABAD: परिषदीय स्कूलों के छात्र व छात्राएं अब कम्प्लीट यूनिफार्म में नजर आएंगे। स्कूल ड्रेस के साथ बच्चों को चप्पल पहन कर पढ़ने नहीं जाना पड़ेगा। इन बच्चों को ड्रेस के साथ सरकार जूते व मोजे भी उपलब्ध कराएगी। इसके लिए छात्रों को कहीं जाने की जरूरत नहीं है। शासन की व्यवस्था के तहत स्कूल में ही ये जूते व मोजे वितरित किए जाएंगे। वितरण की तैयारी को लेकर प्रशासन एक्टिव हो चुका है। यह सुविधा न सिर्फ इलाहाबाद बल्कि यूपी के सभी जिलों के बच्चों को मिलेगी।

सरकार के सख्त हैं ये आदेश

स्कूलों में जूते व मोजे के वितरण को लेकर सरकार काफी गंभीर है। शायद यही वजह है शासन स्तर से वितरण की तिथि निर्धारित कर दी गई है। कहा गया है कि 16 अक्टूबर तक सभी स्कूलों में बच्चों के बीच जूते व मोजे का कर दिया जाय। समय पर छात्र व छात्राओं को इस सुविधा का लाभ मिले, इसके लिए इसी माह के आखिरी या अक्टूबर के फस्ट वीक में जूते व मोजे की सप्लाई का काम जिले में पूरा हो जाएगा। जिले में सप्लाई होते ही स्कूलों में बच्चों के बीच वितरण का काम चालू होगा। वितरण का काम समय पर व सही से किराया जाय, इसके लिए बीएसए ने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों व स्कूलों के प्रिंसिपल को निर्देश जारी कर दिया है। जिसमें उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि वे अपनी तैयारी समय रहते पूरी कर लें। ताकि वितरण के समय कहीं पर भी किसी भी प्रकार की दिक्कतें न आएं.

बाक्स

स्कूल, स्टूडेंट्स व बजट

2328

प्राथमिक स्कूल जिले में संचालित हैं।

981

उच्च प्राथमिक स्कूलों की संख्या

3,85,000

स्टूडेंट्स परिषदीय स्कूलों दर्ज हैं

137

रुपए प्रति स्टूडेंट का निर्धारित निर्धारित है बजट

वर्जन

16 अक्टूबर तक स्कूलों में जूता मोजा वितरण के निर्देश दिए गए हैं। उसी के अनुरूप ही तैयारी की जा रही है। निर्धारित समय सीमा के अंदर कार्य को पूरा किया जाएगा.

संजय कुमार कुशवाहा, बीएसए

inextlive from Allahabad News Desk