वाउ! फोन अब बोलकर बताएगा कॉल-SMS करने वाले का नाम

By: Chandra Mohan Mishra | Publish Date: Wed 16-Aug-2017 03:47:13
A- A+
वाउ! फोन अब बोलकर बताएगा कॉल-SMS करने वाले का नाम
कार या बाइक ड्राइव करते वक्‍त फोन बजने पर अगर आप भी यह सोच कर परेशान होते हैं कि जो कॉल आई है वो बॉस या गर्लफ्रेंड की तो नहीं। अब आपकी इसी प्रॉब्‍लम को सॉल्‍यूशन लेकर आई है एक अमेजिंग एंड्रॉएड ऐप Caller Name Announcer, जो फोन या मैसेज आने पर कॉलर का नाम बोलकर बताएगी।

आ गया है बोलकर 'कॉलर का नाम' बताने वाला ऐप
आजकल तो कोई आपके साथ हो या न हो लेकिन आपका स्‍मार्टफोन तो हमेशा ही आपके सबसे नजदीक रहता है। फिर भी कई बार जब आप गाड़ी ड्राइव कर रहे हों या कोई जरूरी काम कर रहे हों तो फोन बजने पर या कोई मैसेज आने पर फोन उठाए बिना ही आप जानना चाहेंगे कि कॉल आखिर किसने की है। उसे तुरंत पिक करना चाहिए या फिर फुर्सत मिलने पर उसे कॉल की जाए। अभी तक तो पता नहीं लेकिन अब बिना अपना फोन पिक करे भी आप इस शानदार एंड्राएड एप्‍प के द्वारा कॉलर का नाम जान पाएंगे। इस ऐप का नाम है ‘Caller Name Announcer Pro’। यह एप्‍प हर एक कॉलर का नाम जोर से बोलकर बताएगी। अगर कॉलर या मैसेज भेजने वाले का नाम फोन में सेव न हो तो एप्‍प कॉलर का नंबर बोलकर बताएगी। सबसे काम की बात तो यह है इस ऐप का प्रो वर्जन फ्री में ही एवेलबल है।

Tech news in hindi, Android app,Caller Name Announcer app, Caller Name Announcer android app, Caller Name Announcer pro, Utility news, tech news, best mobile app

बड़े काम के हैं स्‍मार्टफोन के ये 4 सीक्रेट कोड

कैसे काम करता है
कॉलर नेम एनाउंसर ऐप को प्‍लेस्‍टोर से इंस्‍टॉल करने के बाद आपको उसमें कॉलिंग और मैसेज से जुड़ी कुछ  ईजी सेटिंग्‍स करनी होगी, अब आपका फोन कॉलर का नाम बोलकर बताने के लिए तैयार है। इस एप्‍प की एक खास बात यह है, अगर आप चाहें तो फोन साइलेंट या बाइब्रेट मोड पर भी हो तो तब भी आपका फोन कॉलर का नाम बोलकर बताएगा। फिलहाल यह ऐप कॉल करने वाले का नाम इंग्‍लिश में ही बोलकर बताएगी। इन फ्यूचर यह एप्‍प हिंदी में भी नाम बोलकर बता सकती है।

Tech news in hindi, Android app,Caller Name Announcer app, Caller Name Announcer android app, Caller Name Announcer pro, Utility news, tech news, best mobile app


ये टॉप 5 एंटीवायरस आपके स्‍मार्टफोन के लिए हैं रामबाण, यानि वायरस का बाप भी नहीं बचेगा

ट्रू कॉलर की अब जरूरत नहीं
कॉलर नेम एनाउंसर ऐप में एक और खासियत ये है कि इसमें कॉलर आइडेंटीफिकेशन का भी फीचर है। मतलब यह है कि अब आपको अपने फोन पर ट्रू कॉलर ऐप रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Technology News inextlive from Technology News Desk

खबरें फटाफट