फिल्‍म रिलीज से पहले सामने आया 'नीरजा' का ये रियल ऑडियो...

By: Shweta Mishra | Publish Date: Wed 17-Feb-2016 12:44:02
A- A+
 फिल्‍म रिलीज से पहले सामने आया 'नीरजा' का ये रियल ऑडियो...
सत्य घटना पर आधारित सोनम कपूर स्टारर फिल्म 'नीरजा' दो दिन बाद रिलीज होने वाली है। जिसको लेकर दर्शको को बेसब्री से इंतजार हैं। ऐसे में राम माधवानी के निर्देशन में बनी फिल्म में मुख्‍य फ्लाइट अटेंडेंट नीरजा भनोट की रियल आवाज सामने आई है। यह आवाज यूट्यूब पर खूब सुनी जा रही है।

खूब सुना जा रहा
राम माधवानी के निर्देशन में बनी फिल्म फ्लाइट अटेंडेंट नीरजा भनोट के जीवन पर आधारित है। इस फिल्‍म में नीरजा का किरदार अभिनेत्री सोनम कपूर निभा रही हैं। इसके अलावा इस फिल्‍म में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी भी काम कर रही हैं। वह नीरजा की मां की भूमिका में हैं। ऐसे में इन दिनो यूट्यूब पर नीरजा भनोट की रियल आवाज वाला एक ऑडियो सामने आया है। जो खूब वायरल हो रहा है। फिल्‍म रिलीज से पहले सामने आए इस ऑडियो को लोग बढ़चढ़ कर सुन रहे हैं। यह फिल्म पैन एम मुंबई-न्यूयार्क विमान में सवार एक परिचालिका नीरजा भनोट के इर्द-गिर्द घूमती है। पैन एम उड़ान 73 के कराची हवाईअड्डे से 1986 में हाईजैक हुआ था। इस दौरान मुख्‍य फ्लाइट अटेंडेंट नीरजा भनोट से आतंकियों ने कहा था कि यात्रियों के पासपोर्ट इकट्ठा कर अमेरिकी नागरिकों की पहचान करें।


काफी साहस से काम

हालांकि इस दौरान नीरजा भनोट ने इस जगह पर काफी साहस से काम किया। नीरजा ने अपने साथियों के साथ 41 अमेरिकी नागरिकों के पासपोर्ट को छिपा दिए थे। ऐसे में विमान के यात्रियों को बचाने के प्रयास के दौरान आतंकवादियों ने उनकी हत्या कर दी थी। ऐसे में नीरजा को लेकर कहा जाता है कि उन्‍हें भारत सरकार ने नीरजा को अशोक चक्र से सम्मानित किया है। इसके अलावा 7 सितंबर 1963 को चंड़ीगढ़ में जन्‍मी नीरजा को पाकिस्तान ने मेडल दिया। इतना ही नहीं अमेरिका सरकार ने उसे प्रशस्ति पत्र दिया है।

inextlive from Bollywood News Desk

खबरें फटाफट