-शहरवासियों को बिजली संकट से नहीं मिल पा रहा छुटकारा

-मेंटीनेंस के नाम पर किया जा रहे बिजली के बड़े-बड़े कट

Meerut एक ओर जहां मौसम में ठंडक का एहसास हुआ है, वहीं शहर में बिजली का पारा अभी भी चढ़ा हुआ है। शहर में अंधाधुंध की जा रही बिजली कटौती ने शहरवासियों की तौबा करा दी है। पिछले एक हफ्ते से हो रही बिजली की अघोषित कटौती ने शहरवासियों के सामने बड़ा संकट खड़ा कर दिया है।

6 से 8 घंटे का कट

शहर में बिजली कटौती से बुरा हाल है। आलम यह है कि शहरवासियों को 6 से 8 घंटे का पावर कट झेलना पड़ रहा है। हालांकि कटौती के छह घंटे को तो विभाग ऑफिशयल कट स्वीकार कर रहा है। जबकि कटौती आठ घंटे या अधिक भी हो रही है। ऐसे में संकट यह है कि बिजली जाते ही लोगों के सामने पानी का संकट खड़ा हो जाता है। जिससे शहरवासियों के रोजमर्रा के काम प्रभावित हो जाते हैं।

दर्जनों मोहल्लों में गुल रही बिजली

रविवार को पीवीवीएनएल की ओर से माधवपुरम और टीपी नगर पावर स्टेशन में डबल सर्किट लाइन मेंटीनेंस कार्य कराया गया। जिसके चलते सुबह 8:00 से शाम 4:00 बजे तक दोनों बिजली घरों की आपूर्ति ठप रही। विभाग के इस मेंटीनेंस कार्यो के चलते दोनों बिजली घरों से जुड़े दर्जनों मोहल्लों और कॉलोनियों की पावर सप्लाई बाधित रही।

रविवार को टीपीनगर व माधवपुरम बिजली घरों में मेंटीनेंस कार्य कराया गया है। मेटीनेंस कार्यो को लेकर शट डाउन की वजह से संबंधित क्षेत्रों में बिजली गुल रही। मेंटीनेंस कार्य जल्द ही निपटा लिए जाएंगे।

-आरके राणा, एसई अर्बन

आई अलर्ट

रंगोली व तहसील क्षेत्र में बंद रहेगी सप्लाई

सोमवार को लाइन मेंटीनेंस और स्ट्रेथनिंग वर्क के चलते लेडीज पार्क व रंगोली बिजली घरों की सप्लाई बंद रहेगी। एसई अर्बन आरके राणा ने बताया कि मेंटीनेंस कार्यो के चलते दोनों बिजली घर क्षेत्रों में सुबह 8:00 से शाम 6:00 बजे तक सप्लाई बाधित रहेगी।