जान से मारने की धमकी देने का आरोप, पति-पत्‍‌नी के खिलाफ रिपोर्ट

ALLAHABAD: पहले मुसीबत के नाम पर लाखों रुपए उधार लेना, मांगने पर देने से इंकार करना और जान से मारने की धमकी देने का एक मामला धूमनगंज थाने में सामने आया है। पीडि़त महिला ने एक पति पत्‍‌नी के खिलाफ मारपीट और बंधक बनाने के बाद नगदी व अंगूठी निकाल लेने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी पति पत्‍‌नी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बंधक बनाकर पीटने का आरोप

धूमनगंज थाने के भोला का पुरवा की रहने वाली किरन तिवारी का आरोप है कि उन्होंने प्रीतम नगर के रहने वाले विकास यादव व उसकी पत्‍‌नी वंदिता को मुसीबत के समय उधार के रूप में चार लाख रुपए दिए थे। समय बीतने के बाद उसने पैसे वापस मांगने शुरू किया तो पति पत्‍‌नी ने देने से इंकार कर दिया। घर में बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट करते हुए, उसके साड़े चार सौ रुपए, अंगूठी व कुछ कागजात जबरदस्ती ले लिया। पुलिस को जब इस घटना की जानकारी दी तो वह मुकदमा दर्ज करने की बजाय आरोपियों का साथ देने लगी। थकहार कर कोर्ट का सहारा लेना पड़ा। कोर्ट आदेश पर पुलिस ने पत्‍‌नी-पत्‍‌नी समेत दो अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

महिला की तहरीर पर आरोपी पति पत्‍‌नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। जांच की जा रही है। सही पाए जाने पर गिरफ्तारी की जाएगी।

-बचन सिंह सिरोही,

इंस्पेक्टर धूमनगंज