-प्लाट पर स्वामित्व को लेकर दो पक्षों के बीच मंडे सुबह से ही बनी थी तनातनी

-दूसरे पक्ष ने कोतवाली के सामने ही दी थी गोली मारने की धमकी

ROORKEE (JNN) : प्लाट के स्वामित्व को लेकर मंडे की सुबह से दो पक्षों के बीच चल रही तनातनी रात तक जाकर गोलीकांड में तब्दील हो गई। जिससे की घटना को लेकर गंगनहर कोतवाली पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है।

पुलिस ने दी थी हिदायत

रहीमपुर गांव निवासी नदीम ने सोमवार की सुबह को गंगनहर कोतवाली जाकर पुलिस को शिकायत की थी कि उनके गांव के ही शमशाद ने उसके ख्भ्भ्0 वर्ग फुट के प्लाट पर कब्जा कर निर्माण शुरू करा दिया है। यदि उसने निर्माण रोकने का प्रयास किया तो वह उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। जिस पर नदीम की शिकायत पर पुलिस ने दूसरे पक्ष के शमशाद आदि को भी कोतवाली बुला लिया था। दोनों का पक्ष सुनने के बाद पुलिस ने उन्हें शांति व्यवस्था बनाए रखने की हिदायत देते हुए घर चले जाने के लिए कह दिया था। जिससे की कोतवाली से बाहर निकलते समय ही दोनों पक्षों में तनातनी और बढ़ गई थी।

हॉस्पिटल में कराया एडमिट

इसके बाद नदीम ने दोबारा कोतवाली जाकर पुलिस को शिकायत की थी कि शमशाद उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। इस पर पुलिसकर्मी जब तक सड़क पर पहुंचे थे तो वह वहां से चला गया था। इसके बाद देर रात गंगनहर कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई कि नदीम को रहीमपुर गांव से भारतनगर रुड़की जाते समय गोली मार दी गई है। पुलिस ने दिन में प्लाट को लेकर दोनों पक्षों के बीच हुई तनातनी को ध्यान में रखते हुए शमशाद के घर पर दबिश दी। पर पुलिस के मुताबिक वह घर पर नहीं मिला। जिससे की पुलिस की एक टीम ने घायल नदीम को उसके परिजनों के माध्यम से अस्पताल भिजवाया। जबकि पुलिस की दूसरी टीम ने आरोपियों की तलाश तेज रखी। लेकिन रात में कोई भी आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका।

लिया गया हिरासत में

गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक डीएस भंडारी ने बताया है कि घायल को देहरादून अस्पताल में रेफर किया गया है। इसी कारण उसके रात में बयान दर्ज नहीं हो सके थे। घायल के परिजन भी उसके साथ अस्पताल में गए हुए हैं। इसी वजह से वह भी पूरी घटना के संबंध में जानकारी नहीं दे सके। एसआई सुभाष कुमार ने मंगलवार को दिन में देहरादून जाकर घायल व उसके परिजनों से घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी ली है। दिन में एक सूचना पर दबिश देकर शमशाद व नावेद को हिरासत में ले लिया गया है। उनसे घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

----------------

एक के बाद एक गोली कांड पुलिस के होश उडे़

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र में तीन दिन के भीतर गोली मारने की रात में दूसरी घटना हो जाने से पुलिस के होश उड़े हुए हैं। साथ ही गोली चलने की घटनाओं से पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खडे़ हुए हैं। शनिवार की रात को पनियाला के ठेकेदार अखलाख अहमद पर तब गोली चलाई गई थी, जब वह रुड़की से कार के द्वारा अपने गांव पनियाला जा रहे थे। बाइक सवार तीन युवकों ने उनको निशाना बनाते हुए गोली चलाई थी, जिसमें ठेकेदार तो बच गया था। यहां तक की शनिवार की घटना का संज्ञान लेते हुए आजादनगर-रहीमपुर रोड पर पुलिस गश्त तक भी नहीं बढ़ाई गई। यदि इस रोड शनिवार की रात की घटना को ध्यान में रखते हुए पुलिस गश्त बढ़ा दी गई होती तो सोमवार की तो फिर से एक व्यक्ति पर गोली न चलाई जाती। पुलिस की लापरवाही पूरी तरह सामने आ रही है।