आई फॉलोअप

-तुपुदाना हत्याकांड में तीन आरोपी गिरफ्तार, कबूला जुर्म

-20 जुलाई की शाम से लापता थे रामू मुंडा, 24 को जंगल से मिली थी लास

RANCHI: तुपुदाना थाना क्षेत्र में ख्ब् जुलाई को हुई रामू मुंडा की हत्या के तीन आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है। इनमें सोमा मुंडा, विपिन मुंडा तथा विशेश्वर मुंडा शामिल हैं। पुलिस ने इन तीनों के पास से हत्या के लिए इस्तेमाल किए गए दाब को भी बरामद कर लिया है। आरोपियों ने बताया कि हत्या का कारण फ्0 एकड़ जमीन थी, जिस पर विवाद चल रहा था। वहीं, हत्याकांड का चौथा आरोपी सोमरा मुंडा फरार है।

जंगल से बरामद हुआ था शव

गौरतलब हो कि तुपुदाना ओपी क्षेत्र के हरदाग कदम टोली निवासी रामू मुंडा का शव ख्ब् जुलाई को पुलिस ने टॉरियन व‌र्ल्ड स्कूल के पीछे जंगल से बरामद किया था। रामू ख्0 जुलाई की शाम अपने घर से सब्जी खरीदने निकला था, जिसके बाद वह घर नहीं लौटा। रामू के घर वालों ने ख्क् जुलाई को तुपुदाना ओपी में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। रामू का शव मिलने के बाद उसके भाई चामू मुंडा के बयान पर विपीन मुंडा, विशेश्वर मुण्डा, सोमरा मुंडा और सोमा मुंडा को नामजद अभियुक्त बनाया गया था। इस मामले में सोमरा मुंडा फरार है।

क्षत-विक्षत मिला था शव

ख्ब् जुलाई की रात पुलिस को रामू मुंडा का शव क्षत-विक्षत मिला था। मुंडा का कान भी काटा हुआ था और उसका माथा का बाल हटा हुआ था। पुलिस का मानना है कि हत्यारे ऐसा इसलिए किए, ताकि शव की पहचान न हो सके।

देवी मंडप के पास मिला था खून का धब्बा

शुक्रवार को हरदाग देवी मंडप के समीप खून का धब्बा, रामू मुंडा के चप्पल के अलावा हरी मिर्च भी मिली थी।