-व्यापारियों ने केस्को अफसरों से मिलकर गिनाई समस्याएंए चीफ इंजीनियर ने जीएम को सौंपी जांच

KANPUR: नयागंज के ज्वेलर राजकुमार गुप्ता को केस्को ने तीन दिन में 3 बिजली के बिल थमा दिए। पहले उन्हें 45 हजार बिल का बनाकर दिया गया, जब वह सही कराने गए तो फूलबाग के केस्को इम्प्लाइज ने उन्हें 75 हजार का बिल थमा दिया। इसकी शिकायत उन्होंने एजीएम से की तो बिल घटाकर 54 हजार का बना दिया। थर्सडे को व्यापारियों ने इस मामले की शिकायत चीफ इंजीनियर से की। चीफ इंजीनियर ने मामले की जांच जीएम- को सौंपी है।

7 महीने से लगा रहे चक्कर

बिजली समस्या को लेकर थर्सडे को व्यापारी केस्को मुख्यालय में केस्को अफसरों से मिले। किदवई नगर के व्यापारी दीपक गुप्ता ने चीफ इंजीनियर को बताया कि उन्होंने 21 किलोवॉट का कनेक्शन ले रखा। वह लोड बढ़ाकर 30 किलोवॉट कराने के लिए 7 महीने से किदवई नगर डिवीजन के चक्कर काट रहे हैं। वहीं हरिओम अग्रवाल ने ऑन लाइन बिलिंग सिस्टम पर सवाल उठाया। उन्होने कहा कि हैंडहेल्ड बिलिंग मशीन से जो प्रिन्ट मिला है वह केवल 570 रुपए का है, जबकि ऑनलाइन बिल जमा करने पर बिजली का बिल 42800 दिखा रहा है।

कार्रवाई का फरमान

चीफ इंजीनियर ने मीटिंग में मौजूद जीएम-3 को मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई का फरमान सुनाया। वहीं शेष नारायण त्रिवेदी, सुनील बजाज, निर्मल त्रिपाठी सहित अन्य व्यापारियों ने नए कनेक्शन, लोड न घटाने आदि को लेकर परेशान करने और अवैध उगाही के आरोप लगाए। इस दौरान जीएम जीसी झा, विनोद गंगवार, एसबी वर्मा, पीएसी एके सिंह आदि अफसर मौजूद थे।