- रेलवे ट्रैक पर मिली युवक की डेड बॉडी

- दो युवतियों ने घर में फांसी लगाकर दी जान

GORAKHPUR: जिले में अलग- अलग जगहों पर तीन लोगों ने खुदकुशी कर ली। कैंट एरिया के नंदानगर में रेलवे ट्रैक पर युवक की डेड बॉडी मिली। गोला और खोराबार एरिया में दो युवतियां फंदे से झूल गई। युवक के घरवालों ने मर्डर की आशंका जताई। युवतियों की डेड बॉडी को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

फंदा बनाकर झूल गई युवतियां

खोराबार एरिया के कोनी निवासी विनोद की बेटी शशि ने खुदकुशी कर ली। साड़ी का फंदा बनाकर वह कुंडी से लटक गई। थर्सडे मार्निग उसके सुसाइड करने की जानकारी घरवालों को हुई। आननफानन में लोगों ने उसके गले से फंदा हटाया। काफी प्रयास के बाद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। उधर, गोला एरिया के पहाड़पुर निवासी गोविंद जनरल स्टोर्स चलाते हैं। वेंस्डे इवनिंग वह बारात चले गए। घर पर उनकी पत्‍‌नी और बेटी प्रीति रह गई। रात में करीब आठ बजे दुकान बढ़ाकर महिला घर में गई। सीढ़ी में लगी सरिया से नायलान की रस्सी बांधकर बेटी ने सुसाइड कर लिया था। महिला के शोर मचाने पर पास पड़ोस के लोग जमा हो गए। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। बेटी के सुसाइड करने की सूचना पिता भी पहुंच गए। फैमिली मेंबर्स सुसाइड की कोई वजह नहीं बता सके। पास पड़ोस के लोगों ने पुलिस को बताया कि बीए प्रवेश परीक्षा में फेल होने पर प्रीति ने खुदकुशी की।

प्रापर्टी डीलर के साथ काम करते थे संतोष

महादेव झारखंडी, पार्वतीपुरम निवासी संतोष कुमार की डेड बॉडी रेलवे ट्रैक पर मिली। थर्सडे मार्निग पब्लिक की सूचना पर पुलिस पहुंची। जेब में मिले मोबाइल नंबर से युवक की पहचान हुई। पुलिस की सूचना पर घरवाले भी पहुंचे। बताया कि मूलरूप से बांसगांव एरिया के मरवटिया निवासी संतोष सिंह फैमिली के साथ पावतीपुरम में रहकर प्रापर्टी डीलर्स के साथ काम करते थे। पुलिस का कहना है कि माली हालत खराब होने से परेशान रहने लगे। वेंस्डे को अचानक बिना किसी को कुछ बताए घर से निकल गए। सुबह एफसीआई गोदाम के पास रेलवे ट्रैक पर डेड बॉडी मिली।

सभी मामलों की जांच पड़ताल की जा रही है। संबंधित थाना क्षेत्रों के एसओ को निर्देश दिया गया कि गहनता से छानबीन के बाद आगे की कार्रवाई करें।

प्रदीप कुमार, एसएसपी