RANCHI: रांची एसएसपी कुलदीप द्विवेदी के निर्देश पर सदर थाना पुलिस ने जमशेदपुर के डॉन अखिलेश सिंह के नाम पर डॉक्टर से भ्0 लाख की रंगदारी मांगनेवाले तीन आरोपियों को धर-दबोचा है। इनके नाम विशाल कुमार हेंब्रम, शुभम यादव व शिवम कुमार सिंह है। सभी जमशेदपुर परसुडीह के रहने वाले हैं। रविवार को पुलिस तीनों को जेल भेजेगी। इन लोगों के पास से रंगदारी मांगने के लिए यूज किए गए दो मोबाइल भी जब्त किए गए हैं। शनिवार को सदर डीएसपी विकासचंद्र श्रीवास्तव ने इन आरोपियों को मीडिया के समक्ष पेश किया।

जान से मारने की धमकी भी

जानकारी के अनुसार, विक्टिम डॉ उपेंद्र दास बुंडु अनुमंडलीय अस्पताल में पोस्टेड हैं। क्भ् फरवरी को उनके मोबाइल पर एक कॉल आया। कॉलर ने कहा कि वह अखिलेश सिंह बोल रहा है। उसे भ्0 लाख रुपए रंगदारी चाहिए। दूसरे दिन फिर से रंगदारी के लिए फोन आया और पैसे पहुंचाने का दबाव दिया जाने लगा। कहा गया कि रंगदारी नहीं देने पर गोली मार देंगे। बीआईटी ओपी मेसरा के समीप स्थित ग्रीन सिटी में रहनेवाले डॉ उपेंद्र दास ने बीआईटी ओपी मेसरा में प्राथमिकी दर्ज कराई। इसके बाद डीएसपी विकासचंद्र श्रीवास्तव ने एक टीम गठित कर छापेमारी करने का निर्देश दिया।

पैसे लेकर पहले दिउड़ी, फिर जमशेदपुर बुलाया

आरोपियों ने डॉ उपेंद्र दास को पैसे लेकर पहले तमाड़ के दिउड़ी मंदिर बुलाया, इसके बाद अपराधी डॉक्टर को जमशेदपुर बुलाने लगे। डॉक्टर एक अलग गाड़ी में थे, जो जमशेदपुर पहुंचे। इसके बाद मानगो बस स्टैंड के समीप पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

बस ओनर उपेंद्र सिंह की हत्या का दिखाया भय

गौरलतब हो कि पिछले माह जमशेदपुर के बस मालिक उपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या की गई थी। हत्या में अखिलेश सिंह का नाम सामने आया था। जमशेदपुर पुलिस ने इस मामले में अखिलेश सिंह पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए उसके घर की कुर्की की थी। इनलोगों ने उसी का भयादोहन कर डॉक्टर से पैसे ऐंठने की ठानी।