-घटनास्थल से शव लेकर भागे ग्रामीण

-पुलिस जुटी मामले की जांच में

-पिपरवार की बचरा साइडिंग के पास घटी दुर्घटना

-मरनेवाले पिता-पुत्र, बेटों के साथ शादी समारोह से लौट रहा था गहनू

-

बचरा-पिपरवार : पिपरवार क्षेत्र की बचरा साइडिंग के पास रविवार की सुबह पलामू एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से दो बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, एक बच्चे के घायल होने की सूचना है। घटना बचरा साइडिंग के बगल स्थित सीआइसी सेक्शन के राय रेलवे स्टेशन और कोले स्टेशन के बीच बचरा बस्ती की रेल लाइन स्थित पोल संख्या 146/8 और 148/8 के बीच घट। मृतक की पहचान हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र के डमारू गांव निवासी 45 वर्षीय गहनू गंझू के रूप में की गई है। हादसे में गहनू गंझू के दोनों बच्चों की भी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार गहनू गंझू रविवार की सुबह शादी समारोह से अपने घर डमारू अपने तीन बच्चों के साथ जा रहे थे। बचरा साइडिंग के पास पहुंचते ही उनका एक पुत्र शौच करने के लिए रुक गया। इसी बीच गहनू गंझू अपने दोनों बच्चों को गोद में लेकर रेलवे लाइन को पार कर रहा था कि इसी बीच डाउन लाइन से तेज रफ्तार से आ रही पलामू एक्सप्रेस की चपेट में आ गया। ट्रेन की चपेट में आने से गहनू गंझू और उसके दोनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, इस हादसे को देखकर गहनू गंझू का तीसरा पुत्र बेहोश हो गया। सूचना पाकर पहुंचे गहनू गंझू के रिश्तेदार व तीनों ग्रामीण शवों को लेकर भाग गए। सूचना पाकर पिपरवार पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस को एक बच्चे का कटा हुआ हाथ बरामद हुआ। पुलिस तीनों शवों की तलाश कर रही है।

------

चतरा एसपी ने की मामले की जांच

पिपरवार क्षेत्र की बचरा साइडिंग के पास ट्रेन की चपेट में आने से तीन लोगों की हुई मौत की सूचना पाकर चतरा एएसपी सह टंडवा एसडीपीओ डॉ। एहतेशाम वकारीब भी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। उन्होंने पिपरवार पुलिस को जांच के लिए कई निर्देश दिए। साथ ही शव बरामदगी को लेकर चतरा से स्वान दस्ता भी बुलाया गया। इस संबंध में एएसपी ने बताया कि रेल दुर्घटना में तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। मौके से ग्रामीणों के द्वारा शव को गायब कर दिया गया है। शव की तलाश को लेकर पुलिस के द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने पुलिस बल के जवानों के साथ आस-पास के जंगलों में भी सर्च अभियान चलाया, पर शव बरामद नहीं हुआ है.घ्

-------

डमारू गांव में पुलिस ने की छापामारी

रेल हादसे में मृतकों के शवों के गायब होने के बाद पिपरवार पुलिस परेशान रही। सोशल मीडिया के माध्यम से मृतक की पहचान डमारू गांव के निवासी के रूप में हुई। इसके बाद बाद चतरा एएसपी के आदेश पर पिपरवार पुलिस डमारू गांव में छापेमारी करने पहुंची। स्वॉन दस्ता की मदद से पिपरवार पुलिस ने कई जगहों पर छापामारी की, पर पुलिस को कोई सुराग हाथ नही लगा। पिपरवार थाना प्रभारी मनोरंजन प्रसाद सिंह ने बताया कि गांव के सभी घरों में ताला लगा हुआ देखा गया। जो ग्रामीण मिले भी उन्होंने कुछ नहीं बताया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस को कोई भी शव बरामद नहीं हुआ था।