- अन्य हादसों में दंपति समेत चार घायल

UNNAO:

जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्र में हुई मार्ग दुर्घटनाओं में एक अज्ञात युवक समेत तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि दंपति समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें दो को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पहली घटना औरास थाना क्षेत्र के गांव टियर माइनर के पास मंगलवार सुबह हुई। इसमें औरास थाना क्षेत्र के गांव अलदो निवासी शमीम फ्ख् इंतियाज अली अपने साथी अनूप ख्8 पुत्र रामकुमार के साथ हसनगंज बाइक से जा रहे थे। टियर माइनर के पास क्षतिग्रस्त पुलिया पर आगे जा रहे बाइक सवार युवक ने अचानक ब्रेक लगा दिया। इससे उनके ठीक पीछे चल रहे अनूप ने गाड़ी पर नियंत्रण खो दिया और वहीं बाइक से टकरा गए। इससे शमीन सड़क पर दूर जाकर गिरा। इसबीच पीछे से आ रही एक वैन शमीम के ऊपर से गुजर गई। इससे शमीम की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अनूप घायल हो गया। घटना के बाद भाग रहे वैन चालक अनिल पुत्र शंकर निवासी मवई पडि़याना बंथरा को पुलिस ने ग्रामीणों की मदद हिरासत में ले लिया और वैन को भी कब्जे में ले लिया है।

दूसरी घटना शहर कोतवाली क्षेत्र में राजमार्ग पर गहिरा के निकट पुलिया के पास हुई। इसमें दुर्गा खेड़ा गांव निवासी अयोध्या फ्भ् पुत्तूलाल लोधी की गहिरा में परचून की दुकान है। सोमवार देर रात अयोध्या दुकान बंद करके ढाबे पर खाना खाने के लिए जा रहा था। तभी गहिरा चौराहा पर पीछे से आ रही एक तेज रफ्तार कार ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। इससे अयोध्या गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहां से परिजन उसे लेकर कानपुर के किसी निजी अस्पताल ले गए। जहां उपचार के दौरान अयोध्या की मौत हो गई।

तीसरी घटना राजमार्ग पर गंगाघाट थाना क्षेत्र में हुई। इसमें त्रिभुवन खेड़ा के निकट किसी अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से एक लगभग ब्0 वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे गंगाघाट थाने के दरोगा डीएन सैनी रात लगभग साढ़े क्ख् बजे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसे डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मंगलवार देर शाम तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी।

चौथी घटना मौरावां थाना क्षेत्र के गांव कूटी खेड़ा गांव के पास सड़क के गड्ढों में फंसकर दो बाइक अनियंत्रित होकर आपस में टकरा गईं। इससे उसपर सवार अहेसा मौरावां निवासी सुशील ख्0 पुत्र चंद्रकुमार व दूसरी बाइक पर सवार नीरज फ्भ् पुत्र जगंनाथ और उनकी पत्नी सुधा गंभीर रूप से घायल हो गई। इसमें दंपति को किसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। जबकि सुशील को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।