-सिकरोढ़ा गांव के लोग आए बुखार के चपेट में

-ग्रामीणों ने स्वास्थ्य मंत्री को भेजा शिकायती पत्र

ROORKEE (JNN) : घाड़ क्षेत्र के सिकरोढ़ा गांव में एक सप्ताह के भीतर बुखार की चपेट में आने से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि काफी लोग बुखार से पीडि़त चल रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री को भेजा पत्र

सिकरोढ़ा गांव के उपप्रधान राव अथर अली, पूर्व सभापति राव कैसर अली, मोहम्मद इस्लाम आदि लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी को शिकायत भेजकर बताया कि गांव में काफी लोग बुखार की चपेट में है। पिछले पंद्रह दिनों से बुखार का प्रकोप बढ़ा हुआ है। बुखार से पीडि़त लोगों में अधिक बच्चे हैं। उप प्रधान ने आरोप लगाया है कि कई बार सूचना देने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में नहीं पहुंची है, जिससे की बुखार से पीडि़त लोगों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। एक सप्ताह के भीतर एक महिला समेत तीन लोगों की बुखार के चपेट में आने से मौत हो चुकी है।

एक सप्ताह में तीन मौत

उप प्रधान राव अथर अली व पूर्व सभापति राव कैसर अली ने बताया कि शौकत, जाहिद व पूजा पत्‍‌नी बाबू की बुखार के चपेट में आने से मौत हुई है। तीनों की मौत एक सप्ताह के भीतर हुई है। उन्होंने बताया कि ऐसा कोई ही घर है, जिसमें की एक दो व्यक्ति बुखार की चपेट में न हो। इसीलिए लोगों में बुखार का प्रकोप बढ़ने से भय बना हुआ है। वहीं भगवानपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी विक्रांत सिरोही का कहना है कि हर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम जा रही है। उन्हें सिकरोढ़ा गांव में इतनी अधिक संख्या में लोगों के बुखार की चपेट में आने की रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है। यदि गांव में बुखार का प्रकोप बढ़ा हुआ है और गांव में एक सप्ताह के भीतर तीन लोगों के बुखार की चपेट में आने से मौत हुई है तो गांव में विशेष टीम भेजकर बुखार की रोकथाम के उपाय कराए जाएंगे।