न्‍यूयॉर्क के पाल्ट्ज की है घटना
घटना न्‍यूयॉर्क सिटी की है। साल 2014 में न्‍यूयॉर्क की स्टेट यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने वाले तीन छात्रों की किस्‍मत एक पुराने सोफे ने बदल दी। रीसे वेरखोवैं, कॉली गास्टी और लारा रुस्सो ने न्‍यूयॉर्क की स्टेट यूनिवर्सिटी में एडमीशन लिया था। तीनों ने न्यूयॉर्क में एक फ्लैट किराए पर लिया। तीनों ने तेरह सौ रुपए में एक पुराना सोफा खरीदा। इस पुराने सोफे को घर लाने के बाद ये तीनों इसपर बैठकर बातें ही कर रहे थे कि अचानक इनमें से एक को सोफे के किनारे कुछ महसूस हुआ। जैसे ही उसने सोफे के उस हिस्से का गद्दा हटाया तीनों की आंखें फटी की फटी रह गई। सोफा नोटों से भरा हुआ था।

30 साल से महिला जोड़ रही थी पूंजी
जिस महिला का ये सोफा था उसके पति की मौत 30 साल पहले हार्ट अटैक से हो गई थी। महिला का पति मरने से पहले हर हफ्ते अपनी बीवी को कुछ पैसे देता था। जिसे वो इस सोफे के अंदर रखती थी। पति की मौत के बाद महिला फ्लावर शॉप में काम करती रही। अपनी सेविंग को भी महिला भी इसी सोफे में छिपाती गई। इसी दौरान महिला की तबीयत खराब हो गई और उसे घर से दूर रहना पड़ा। महिला अपने सोफे को लेकर काफी चिंतित रहती थी। जिस वजह से डॉक्टर्स ने उनके बेटी और दामाद से उस सोफे को घर से दूर करने को कहा। उसके बेटी दमाद ने पुराने सोफे को बेच दिया। डॉक्टर्स के पास से लौटने पर महिला को जब बताया गया कि सोफे को बेच दिया गया है तो उसने पूरी बात बताई।

छात्रों ने महिला को वापस किये पूरी रकम
तीनों स्टूडेंट्स को इस पुराने सोफे के अंदर से कुल 26 लाख 25 हजार रुपए मिले। तीनो में बहस शुरु हो गई कि इस पैसे का करना क्‍या है। आखिर में तीनों ने इसे इसके मालिक को देने का फैसला किया। जब उन्होंने उस सोफे के पुराने मालिक की तलाश शुरू की। जिससे उन्होंने सोफे खरीदा था। उसने बताया कि ये सोफा एक बूढ़ी महिला का था। जिसकी बेटी और दामाद ने इसे नए पलंग के लिए एक्सचेंज किया था। तीनों स्टूडेंट्स ने महिला को उसके हक की कमाई लौटाने का फैसला किया। जीवन की पूरी पूंजी पाकर महिला की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। महिला ने इन तीनों को उनकी ईमानदारी लिए इनाम भी दिया।  के तौर पर दिए। तीनों की ईमानदारी की इस घटना ने इंटरनेट पर देखते ही देखते इन्हें बेहद पॉपुलर कर दिया।

Weird News inextlive from Odd News Desk

Weird News inextlive from Odd News Desk