चार लाख फिरौती न देने पर हत्या की दी थी धमकी,

-लड़करी का चालाकी से बचे तीनों बच्चे

- दस साल की किशोरी दो छोटे भाइयों को लेकर जा रही थी स्कूल

नवाबगंज : आपसी रंजिश के चलते बदमाशों ने पीलीभीत हाईवे से सराफा कारोबारी के तीन बच्चों को अगवा कर लिया। तीनों को नशीला पदार्थ सुंघाकर एसडीएम नवाबगंज के आवास के पीछे खंडहरनुमा सिंचाई विभाग की कोठी में छिपा दिया गया था। गनीमत रही कि इनमें एक लड़की को होश आया और वह बदमाशों को चकमा देने में कामयाब रही। दीवार कूदकर किसी तरह पुलिस तक पहुंच गई। बाद में बाकी दोनों बच्चों को भी मुक्त करा लिया गया। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सिंचाई विभाग की खंडहर कोठी में छिपाया

ग्राम लभेड़ा निवासी मुहम्मद जाफर पुत्र मकबूल खां अपनी पत्नी बबली के साथ जनपद पीलीभीत के ग्राम शाही में रहकर सराफा का कारोबार करते हैं। उनके बच्चे ग्राम लभेड़ा में भाई साबिर और उनकी पत्नी तारावी के पास रहकर शिक्षा ग्रहण करते हैं। जाफर की पुत्री अलसवा (10) कक्षा छह, बेटा फैसल (8) कक्षा चार और शाहजिल (6) कक्षा एक में जीएलबी पब्लिक स्कूल रिठौरा के छात्र हैं। मंगलवार सुबह 7:30 बजे रोज की तरह बच्चे स्कूल जा रहे थे। वे जैसे ही बरेली-पीलीभीत हाईवे पर राजश्री कॉलेज के पास पहुंचे कि मारुति ईको कार में सवार चार नकाबपोश बदमाशों ने तीनों बच्चों का अपहरण कर लिया। गाड़ी में बदमाशों ने बच्चों को नशीला पदार्थ सुंघा दिया जिससे वे बेहोश हो गए। अपहर्ताओं ने बच्चों को नवाबगंज में एसडीएम आवास के पीछे स्थित सिंचाई विभाग की खंडहर पड़ी कोठी में छिपा दिया।

बेटी की बहादुरी से बचे बच्चे

अपहरणकर्ताओं ने फोन कर सराफा कारोबारी से चार लाख रुपये की फिरौती की मांग की। इससे सराफा व्यापारी के होश उड़ गए। वह परिजनों से बात कर नवाबगंज के लिए रवाना होने की तैयारी कर रहे थे कि बेटी ने किसी के मोबाइल से पिता को फोन कर दिया। उसने पूरी घटना की जानकारी पिता को दी। बताया कि खंडहर के बाहर एक ही अपहर्ता था, उसे होश आया तो जर्जर दीवार फांदकर पीछे के रास्ते से भाग निकली और कस्बे में कचहरी रोड स्थित एक दुकानदार को घटना के बारे में बता दिया है, जिसकी सूचना पुलिस को भी दे दी गई है। कुछ ही देर में सीओ कालू सिंह, कोतवाल जवाहर लाल यादव फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस देख अपहर्ता वहां से फरार हो गए। बेहोश बच्चों को किसी तरह पानी का छींटा मारकर होश में लाया गया, फिर उनका इलाज कराया गया। पुलिस ने बच्चों से पूछताछ के बाद उनके पिता जाफर के सुपुर्द कर दिया। घटना की रिपोर्ट जाफर ने हामिद खां व अहमद वली के खिलाफ थाना हाफिजगंज में दर्ज कराई है।

रंजिश में बच्चे हुए अगवा

अगवा बच्चों के पिता मुहम्मद जाफर ने बताया कि उनके मामा अहमद वली से प्लाट के लेकर रंजिश चल रही है। उन्होंने 25 साल पहले गांव में हाईवे के किनारे एक प्लाट 25 हजार रुपये में खरीदा था। अब मामा उनसे पांच लाख रुपये या प्लाट देने का दबाव बना रहे है। वह बार-बार बच्चों का अपहरण कर जान से मारने की धमकी देते रहते है।

और फफक पड़ा बच्चा

कलेजे के टुकड़े का जब अगवा किए जाने की सूचना मिली तो पिता जाफर के होश उड़ गए। पुलिस ने जैसे ही बच्चों के सकुशल बरामद करने बात बताई तो वह भागकर कोतवाली पहुंच गए। थाने में बच्चों को देख जाफर की आंखें छलछला आई। तीनों बच्चों को उन्होंने गले से लगा लगा लिया।

घटना की रिपोर्ट व्यापारी की ओर से थाना हाफिजगंज में दो लोगों के खिलाफ दर्ज कराई गई है। मामले की गहन जांच शुरू कर दी गई है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कालू सिंह, सीओ नवाबगंज

पल-पल अपडेट

7.30 am : तीनों बच्चे स्कूल के लिए रवाना हुए

8.0भ् ड्डद्व : पीलीभीत हाईवे पर तीनों बच्चों का अपहरण

क्0.क्भ् ड्डद्व : बच्ची अलसवा को होश आया

क्0.ख्भ् ड्डद्वे : अलसवा किसी तरह दुकानदार के पास पहुंची

क्0.फ्ख् ड्डद्व : दुकानदार ने पुलिस को घटना की जानकारी दी

क्0.भ्0 ड्डद्व : पुलिस ने खंडहरनुमा भवन में दबिश दी