-आंख में केमिकल स्प्रे डालकर दिया वारदात को अंजाम

-तीन बाइक सवार बदमाशों ने रास्ता पूछने के बहाने रोका था

भमोरा : देवचरा बाजार से भैंस बेचकर घर लौट रहे किसान से बदमाशों ने 31 हजार रुपए लूट लिए। बाइक सवार तीन लुटेरों ने किसान की आंखों में केमिकल स्प्रे डाल दिया था। किसान ने बदमाशों का पीछा किया तो तमंचा दिखाकर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए।

पत्नी और बेटे के साथ बाजार से लौट रहा था

कटका भरत निवासी मानसिंह ने बताया कि वह संडे को पत्‍‌नी आशावती और बेटे भुवनेश के साथ अपनी दो भैंस बेचने देवचरा पशु नखासे में आया था। बाजार में महेश नाम के दलाल ने दोनों भैंसे 62 हजार रुपए में गांव खुली के एक व्यक्ति को खरीदवा दी थी। एक भैंस के 31 हजार रुपए नकद दिलावाकर दूसरी भैंस के 31 हजार रुपए उधार करवा दिए थे। मानसिंह ने बताया कि एक भैंस के मिले 31 हजार रुपये लेकर पत्‍‌नी-बेटे के साथ बाजार से पैदल लौट रहा था।

रास्ता पूछने के बहाने लूटा:

किसान जब गांव हासमपुर से नौगवां ठाकुरान के बीच पहुंचा तभी पीछे से बाइक सवार तीन लुटेरे आ गए। बाइक सवार लुटेरों ने किसान को रोककर पूंछा चाचा नौरंगपुर का रास्ता कौन सा है। इतना कहते ही एक ने अपनी जेब से केमिकल भरा स्प्रे निकालाकर वृद्ध की आंखों में डाल दिया। स्प्रे डलते ही किसान चीखने लगा इतने में लुटेरों ने किसान की जेब में रखे रखे 31 हजार रुपए निकाल लिए। किसान के चीखते ही पत्‍‌नी, बेटा शोर मचाते हुए लुटेरों के पीछे भागे तो तमंचा निकालकर जान से मारने की धमकी देते हुए लुटेरे बल्लिया की ओर भाग गए। मानसिंह ने लूट की सूचना देवचरा पुलिस को दी। पुलिस ने घटना स्थल पहुंच कर लुटेरों की तलाश की, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

किसान से लूट की सूचना मिली थी। पुलिस जांच करने भेजी गई, लेकिन किसान ने अभी तक तहरीर नहीं दी है। तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी।

राकेश सिंह यादव,

थानाध्यक्ष-भमोरा