anand.keshri@inext.co.in

PATNA CITY: वो मुंबई गई थी पति का इलाज कराने के लिए। लेकिन क्या पता था कि वहां न सिर्फ उसके माथे का सिंदूर मिट जाएगा बल्कि बेआबरू भी हो जाएगी। हद तो तब हो गई जिसने उसकी इज्जत पर हाथ डाला था, वही अब वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल कर रहा है।

यह हादसा हुआ है चौक थाना के पुआ गली की रहनेवाली एक महिला के साथ.जुलाई, ख्0क्ब् में उसके पति की तबीयत खराब हुई, तो लगातार बिगड़ती ही गई। एक दिन इलाज कराने के दौरान पता चला कि पति को कैंसर है। उसे बचाने की जदोजहद में वह मुंबई चली गई। वहां गुरुद्वारा के आश्रम में ठहर कर पति का इलाज करा रही थी। इस बीच फतुहा थाना के गोविंदपुर काली मंदिर के पास का रहने वाला अभिषेक कुमार उर्फ गणेश पिता स्व शंकर प्रसाद से मुलाकात हो गई। वह भूमि एवं जल व्यवस्थापक सोन कमांड क्षेत्र विकास एजेंसी (तार बंगला) डेहरी में फोर्थ ग्रेड के पद पर काम करता है।

एक दिन अभिषेक ने महिला को बताया कि वह उसके बहनोई को जानता है। इसके बाद दवा एवं अन्य सामान लाने लगा। फिर धीरे-धीरे जान-पहचान नजदीकी में बदल गई। एक दिन महिला की तबीयत खराब हो गई। अभिषेक ने उसे दवा लाकर दिया। दवा खाते ही उसे नींद आने लगी। इसका फायदा उठाकर उसने गलत हरकत को अंजाम दिया। इतना ही नहीं मोबाइल फोन से वीडियो भी बना लिया। इसके बाद वीडियो को सार्वजनिक करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा।

इसी बीच मुंबई के डॉक्टरों ने महिला को बताया कि तुम्हारे पति की बीमारी लाइलाज है। इसके बाद वह पटना लौट आई। और फिर ख् मई ख्0क्भ् को पति की मौत हो गई। दूसरी तरफ अभिषेक भी पटना आ चुका था। कुछ दिनों बाद उसने वीडियो के सहारे ब्लैकमेल कर महिला के घर आकर रहने लगा। फिर महिला को मुंबई ले गया। वहां कहा कि तुम्हारे पति के इलाज में काफी कर्जा हो गया है, उसे चुका दो। एक दिन वह उसे सिद्धि विनायक मंदिर ले गया और सिंदूर डाल दिया। साथ ही इस फोटो को फेसबुक एवं व्हाट्स अप पर डाल दिया। उसे प्रताडि़त करने का दौर यहीं नहीं थमा। मुंबई से लौटने के बाद अभिषेक लगातार फोन कर दूसरों के साथ संबंध बनाने पर मजबूर करता रहा। आखिरकार तंग आकर महिला ने पुलिस से सुरक्षा का गुहार लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।

अभिषेक शादीशुदा है। वह पहली बीवी को तलाक देकर इस महिला से शादी करना चाहता है लेकिन महिला इसके लिए सहमत नहीं है। मामले की जांच की जा रही है।

- अशोक कुमार पांडेय, एसएचओ, चौक थाना

-----------------