टेस्‍ट ऑफ इंडिया! पसंद आया स्‍वाद तो टिप में दे दिया एक लाख रुपये

By: Prabha Punj Mishra | Publish Date: Sat 14-Jan-2017 01:24:23
A- A+
टेस्‍ट ऑफ इंडिया! पसंद आया स्‍वाद तो टिप में दे दिया एक लाख रुपये
लजीज मसालेदार पकवान वैसे तो हर जवान पर अपनी छाप छोड़ते हैं। अगर खाना भारतीय तो फिर कहने ही क्‍या हैं। ब्रिटेन के लोगों की जुबान पर इन दिनों भारत का बना मसालेदार खाना अपना कुछ खास असर छोड़ रहा है। जिसकी जीती जागती मिसाल हाल ही में देखने में आई है। ब्रिटेन के नॉर्दर्न आयरलैंड में भारतीय रेस्टोरेंट के जायके का स्वाद लेकर एक आदमी इतना खुश हुआ कि उसने अब तक की सबसे बड़ी टिप दे डाली, उसने टिप में 1000 पौंड मतलब एक लाख रुपये दे दिये।

जब टिप में दिए एक हजार पाउंड
ब्रिटेन का एक कारोबारी अपने पांच साथियों के इंडियन ट्री रेस्‍टॉरेंट में खाना खाने आया था और उसके खाने का बिल 79.05 पौंड यानि साढ़े छह हजार रुपये था। लेकिन उस व्यक्ति को खाना इतना पसंद आया कि उसने बिल चुकाने के बाद एक लाख रुपये की टिप भी दी। इसके साथ ही वहां के  डायरेक्‍टर लुना इकुश और शेफ बाबू के नाम मैसेज देते हुए कहा कि शानदार खाना, कृपया आपके रेस्‍टॉरेंट के लिए छोटा सा गिफ्ट स्‍वीकार कीजिए। जल्‍द मिलते हैं। इस घटना के बाद से रेस्‍टॉरेंट का मालिक और स्‍टाफ काफी खुश हैं और उन्होने इसका पूरा श्रेय अपने शेफ बाबू को दिया है।

odd news, viral news, odd news in hindi, viral news in hindi, Indian restaurant in UK, Indian restaurant, UK, indian food, Indian cuisine, food in india, Britain,Odd News Hindi, Weird News in Hindi, Strange News Hindi
अभी तक की सबसे बड़ी टिप है
शेफ बाबू का बनाया खाना वहां काफी लोकप्रिय है। लोग उसके हांथ के खाने के इतने शौकीन हैं कि जब कभी वह नौकरी बदलता है तो वहां के लोग भी उसके साथ अपना रेस्‍टॉरेंट बदल लेते हैं। डायरेक्टर इकुश ने सालभर पहले यह रेस्‍टॉरेंट संभाला था। उन्‍होंने बताया कि अब तक की यह सबसे बड़ी टिप है। वे इसका पूरा श्रेय अपने शेफ बाबू को देती हैं। बाबू के बारे में उन्‍होंने कहा कि वह हमारे रेस्‍टॉरेंट के यूनिक सेलिंग पॉइंट हैं। यूके में 4 बिलियन इंडियन फूड इंडस्‍ट्री योग्‍य शेफ की कमी के चलते कठिन स्थितियों से गुजर रहीं हैं। ऐसे में एक यूके के नागरिक का ये कदम उनको हिम्‍मत प्रदान कर सकता है।

Weird News inextlive from Odd News Desk