- कैंट बोर्ड मीटिंग में शामिल होंगे खास मुद्दे

- सीईई को इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट देने के मामले भी होंगे शामिल

Meerut : बुधवार यानि आज कैंटोन्मेंट जनरल बोर्ड मीटिंग काफी हंगामेंदार होने की उम्मीद की जा रही है। क्योंकि बोर्ड के पांच निर्वाचित मेंबर कैंट में डाली जा रही फाइबर केबल का विरोध करेंगे। वहीं चार्जशिटेड सीईई के द्वारा इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट वापस लेने की मांग का मुद्दा भी रहेगा। वहीं आरक्षित वार्ड को लेकर भी मेंबर्स में काफी गहमा गहमी की उम्मीद की जा रही है। क्योंकि पिछली बोर्ड मीटिंग में परिसीमन को लेकर काफी हंगामा हुआ था। अब आरक्षित वार्ड को चेंज करने को काफी चर्चा हो चुकी है।

सर्द मौसम में रहेगा बोर्ड गर्म

मौसम सर्द होने के बाद भी बुधवार को बोर्ड मीटिंग काफी गर्म रहने के आसार हैं। मुद्दे ही ऐसे हैं जिनमें बोर्ड मेंबर्स भड़कने के पूरे आसार हैं। सबसे बड़ा मुद्दा फाइबर केबल और एससी वार्ड चेंज करने वाला है। फाइबर केबल पर पिछले कुछ महीनों से मेंबर्स काफी विरोध कर रहे हैं। पांच मेंबर्स ने इस पर अपना मोशन भी लगाया है। अगर कोई ठोस निर्णय नहीं होता है तो मेंबर्स के हंगामें में बोर्ड एडजो‌र्न्ड भी हो सकता है। वहीं वार्ड-म् को एससी वार्ड से वार्ड-7 को करने का मामला काफी गर्मा सकता है। मेंबर्स इसे पूरी तरह से इलीगल मान रहे हैं। तो कुछ इसके पक्ष में भी हैं।

जेएनएनयूआरएम का मुद्दा भी उठेगा

वहीं बोर्ड में जेएनएनयूआरएम का मुद्दा एक बार फिर से उठाया जा रहा है। बोर्ड का मानना है कि जेएनएनयूआरएम की योजनाओं के तहत होने वाले काम केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे हैं। जबकि इसका फायदा प्रदेश सरकार की बॉडी को सिटी में मिल रहा है, लेकिन केंद्र सरकार की बॉडी को नहीं। इस चर्चा कर डीएम को लेटर और लिखने और बाकी योजनाओं के बारे में बात की जाएगी। वहीं कैंट बोर्ड के चार्जशिटेड चीफ एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट दोबारा लेने की मांग की है। इसके बारे में भी बोर्ड में चर्चा की जाएगी।