- सांसद-विधायक बीपीएल परिवारों को सौंपेंगे कनेक्शन के कागजात

lucknow@inext.co.in LUCKNOW: शहरी क्षेत्रों के बीपीएल परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देने के लिए संडे को प्रदेश भर में विशेष शिविर लगाए जाएंगे। आवेदकों को सादे कागज पर पूरे विवरण के साथ बीपीएल होने का साक्ष्य देना होगा। उनसे कनेक्शन का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा और मीटर व केबिल भी विभाग खुद लगाएगा। प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार व पॉवर कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक विशाल चौहान ने शिविरों में कोई गड़बड़ी मिलने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

163 स्थानों पर लगेंगे शिविर

मध्यांचल निगम के 113 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 163 शिविर नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों में लगाए जाएंगे। इसी तरह अन्य निगमों में भी शिविर लगेंगे। साथ ही शिविरों में एलईडी बल्ब और ट्यूबलाइट भी वितरित की जाएगी।

शहर में यहां लगेंगे शिविर

शहर में अर्जुनगंज, चिनहट, दुबग्गा, मलिहाबाद, फैजुल्लागंज, नौबस्ता खुर्द, रेजीडेंसी, राधाग्राम, लवकुश नगर, न्यू यूनिवर्सिटी कैंपस, गोसाईंगंज, अमेठी, नगराम, मोहनलालगंज, बीकेटी, कृष्णापल्ली आलमबाग व खदरा में शिविर लगाए जाएंगे।

ये होंगे पात्र

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत अंत्योदय योजना के लाभार्थी, उज्ज्वला योजना के लाभार्थी, आवासीय योजनाओं के बीपीएल लाभार्थी तथा तहसीलदार या जिलाधिकारी कार्यालय से गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन के प्रमाण पत्र धारक इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

आवेदकों को लाने होंगे ये दस्तावेज

आधार कार्ड या मतदाता पहचान पत्र की फोटोकॉपी, भवन की रजिस्ट्री, कब्जा प्रमाण पत्र, संबंधित ग्राम के स्वामी होने का प्रमाण पत्र, सरकारी आवास के लिए विभाग का आवंटन पत्र और किराएदारी की स्थिति में परिसर स्वामी का सहमति पत्र।