-गवर्नमेंट हॉस्पिटल्स में पेशेंट्स के लिए जारी हुआ है टोल फ्री नंबर 18001801900

-हॉस्पिटल में प्रॉपर इलाज न होने पर टोल फ्री नंबर पर दर्ज करा सकेंगे कम्पलेन, तुरंत लिया जाएगा एक्शन

VARANASI: गवर्नमेंट हॉस्पिटल में पेशेंट्स अपना प्रॉपर इलाज न होने की कंप्लेन अब आसानी से दर्ज करा सकेंगे। इसके लिए यूपी हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से एक टोल फ्री नंबर 18001801900 जारी किया गया है। डिलेवरी केस में जननी सुरक्षा योजना का चेक नहीं मिल रहा है या फिर ऑपरेशन के नाम पर डॉक्टर्स व स्टाफ पैसे की डिमांड कर रहे हैं तो फिर इस टोल फ्री नंबर पर आप अपनी कम्पलेन दर्ज करा सकते हैं। कॉल करने के दस मिनट के अंदर आपकी प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगी। इस बेहतरीन फैसिलिटी का इनॉगरेशन हो चुका है। लोगों को अवेयर करने के लिए जिले में होर्डिग लगाई जा रही है। जिस पर टोल फ्री नंबर दर्ज है।

CMO को बताई जाएगी प्रॉब्लम

क्08 एंबुलेंस के बाद क्0ख् और एंबुलेंस का शुभारंभ होने के बाद आम आदमी को बेहतर मेडिकल फैसिलिटीज प्रदान करने के लिए यूपी गवर्नमेंट ने इस टोल फ्री नंबर का शुभारंभ किया है। टोल फ्री नंबर की मॉनिटरिंग सीधे लखनऊ से हो रही है। यहीं पर कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिस डिस्ट्रिक्ट से कॉल जाएगी उस डिस्ट्रिक्ट के सीएमओ व सीएमएस को कॉल मिलाकर पेशेंट्स की प्रॉब्लम बताई जाएगी।

हर तरह से होगा समाधान

एनआरएचएम के तहत चलाए गए इस टोल फ्री नंबर पर जब कॉल करने पर आपकी बात कस्टमर केयर ऑफिसर से होगी। उन्हें अपना व डिस्ट्रिक्ट का नाम बताना होगा। यदि हॉस्पिटल में चेकअप नहीं हो रहा है तो आप कम्पलेन दर्ज करा सकते हैं। इसके अलावा यदि मेडिकल से रिलेटेड कोई अन्य इंफॉर्मेशन चाहिए तो वह भी इस टोल फ्री नंबर पर कॉल करने पर मिल सकेगी।

गवर्नमेंट हॉस्पिटल्स में पेशेंट्स की फैसिलिटी के लिए शासन ने ये टोल फ्री नंबर जारी किया है।

डॉ। एमपी चौरसिया

सीएमओ