- ग्रीन पार्क स्टेडियम में होगा 15 फुट ऊंचे पुतले का दहन

- बॉलीवुड सिंगर फेम शबाब शाबरी अपने गानों से करेंगे अवेयर

<- ग्रीन पार्क स्टेडियम में होगा क्भ् फुट ऊंचे पुतले का दहन

- बॉलीवुड सिंगर फेम शबाब शाबरी अपने गानों से करेंगे अवेयर

kanpur@inext.co.in

KANPUR :kanpur@inext.co.in

KANPUR : फ्क् मई को व‌र्ल्ड टुबेको-डे के अवसर पर ग्रीन पार्क स्टेडियम में क्भ् फुट ऊंचा तंबाकू का पुतला जलाया जाएगा। बॉलीवुड सिंगर दबंग फेम शबाब शाबरी अपनी गायकी के जरिए पब्लिक को टुबेको प्रोडक्ट्स से दूर रहने के लिए मोटीवेट करेंगे। ऑफिसर्स के अनुसार कानपुर को टुबेको-फ्री सिटी घोषित करने के उद्देश्य से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

हर विभाग में नोडल अफसर तैनात

व‌र्ल्ड टुबेको निषेध दिवस के अवसर पर ग्रीन पार्क में जिला प्रशासन की ओर से समारोह का आयोजन किया जा रहा है। एडीएम सिटी अविनाश सिंह ने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान बताया कि कानपुर नगर को स्मोकिंग-टुबेको फ्री डिस्ट्रिक्ट घोषित कराने के लिए बीते एक साल में ढेरों अभियान चलाकर कार्यवाही की जा चुकी है। इसमें रैली, बैठकों व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से आम पब्लिक को जोड़ते हुए गवर्नमेंट, सेमी-गवर्नमेंट, निगम ऑफिसेज, हॉस्पिटल्स, एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स आदि में स्टूडेंट्स-स्टाफ मेम्बर्स को शपथ दिलाई गई है। यही नहीं सभी विभागों में नोडल अफसर भी तैनात किये गए हैं। प्रवर्तन की कार्यवाही के सम्बन्ध में एक डाक्यूमेंट्री फिल्म का प्रदर्शन किया जाना है। तम्बाकू निषेध कार्यक्रम में सक्रिय रूप से प्रतिभाग करके बेहतरीन काम करने वालों को सम्मानित भी किया जाएगा।

क्भ् फुट पुतले का दहन

कार्यक्रम में करीब क्0 हजार लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद अफसरों ने जताई है। शासन से हेल्थ मिनिस्टर व अन्य जनप्रतिनिधि, महानुभावों के आने की उम्मीद है। कार्यक्रम के बाद क्भ् फिट का पुतला दहन व आतिशबाजी का भी आयोजन किया गया है। दबंग फेम गायक व बॉलीवुड सेलीब्रटी शबाब शाबरी एंड ग्रुप्स अपनी गायकी की बदौलत जनता से तम्बाकू प्रोडक्ट्स से दूर रहने की अपील करेंगे। एडीएम सिटी ने कहा कि प्रोग्राम में कानपुर नगर के सभी सिटीजन्स सादर आमंत्रित हैं। इवेंट पूरी तरह से फ्री है।