ये टॉप 5 एंटीवायरस आपके स्‍मार्टफोन के लिए हैं रामबाण, यानि वायरस का बाप भी नहीं बचेगा

By: Inextlive | Publish Date: Sat 12-Aug-2017 07:28:05
A- A+
ये टॉप 5 एंटीवायरस आपके स्‍मार्टफोन के लिए हैं रामबाण, यानि वायरस का बाप भी नहीं बचेगा
आज कल पूरी दुनिया स्मार्टफोन पर है और स्मार्टफोन पर काम करते वक्त स्क्रीन पर तमाम तरह के ऐड और पॉपअप्‍स आने से हर यूज़र परेशान रहता है। आजकल तो वायरस का खतरा डेस्कटॉप से ज्यादा मोबाइल पर है। अगर आप भी हैं ऐसी प्रॉब्‍लम से परेशान, तो चलिए हमारे साथ जानिए उन टॉप 5 एंटीवायरस एप्‍प के बारे में जो आपके फोन में एक भी वायरस घुसने नहीं देंगे।

AVL Pro Antivirus
एवीएल एंटीवायरस प्रो मोबाइल एंटीवायरस एप्‍प की लिस्‍टिंग में नंबर एक बताया जा रहा है। जुलाई 2017 में हुए AV टेस्ट में एबीएल एंटीवायरस ने 99.8 रैंक के साथ यह पोजीशन पाई है। इस एंटीवायरस की खासियत यह है कि एंटीवायरस आपके फोन के मैक्सिमम मालवेयर को डिटेक्ट कर उन्हें हटा देता है साथी आपके फोन की मेमोरी को क्लीन कर फोन की स्पीड भी बढ़ाता है। AVL एंटीवायरस फोन की APK फाइल्‍स के साथ-साथ कई फाइल फॉर्मेट स्‍कैन करके उन्‍हें रिमूव कर देता है। यूजर के लिए यह एंटीवायरस फ्री और पेड दोनों ही वर्जन में अवेलेबल है

 

Avast Antivirus
एवास्‍ट एंटीवायरस को आप बहुत पहले से जानते होंगे। कई सालों से डेस्‍कटॉप पर इस्तेमाल हो रहा Avast एंटीवायरस मोबाइल के लिए भी अपने बेस्ट फीचर लाया है। यह सॉफ्टवेयर फ्री और पेड दोनो ही वर्जन में उपलब्‍ध है। दोनों में अंतर यह है कि फ्री वर्जन की तुलना में पेड वर्जन में यूजर को ज्यादा सुविधाएं और फीचर्स मिलते हैं। Avast काफी अर्से से बेस्‍ट मोबाइल सेक्‍योरिटी एप्‍स की लिस्‍ट में टॉप टेन में बना हुआ है।

 

Avira Antivirus Security
अवीरा एंटीवायरस को आप सालों से जानते होंगे। डेस्कटॉप कंप्यूटर के लिए सालों से सर्विस दे रहा यह एंटीवायरस अब Android पर भी उपलब्ध है। टॉप टेन मोबाइल एंटीवायरस कि लिस्ट में शामिल होकर यह एप्‍प मोबाइल फोन सिक्योरिटी के मामले में काफी पॉपुलर हो रहा है। अगर डेस्कटॉप पर आप इसे यूज कर चुके हैं तो एक बार स्मार्ट फोन पर भी इसे ट्राई कर सकते हैं। एप्‍प लॉक और मेमोरी बूस्‍टर जैसे बेसिक फीचर्स इस एंटीवायरस में भी उपलब्ध हैं।

 

Sophos Mobile Security
सोफोस एंटीवायरस ने पिछले कुछ महीनों में जबरदस्त पॉपुलैरिटी गेन की है। AV टेस्ट में इस एंटीवायरस ने मालवेयर को 100 परसेंट डिटेक्‍ट कर बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है। सोफोस एंटीवायरस आपके स्मार्टफोन की एप्लीकेशन के साथ-साथ आपके फोन मैसेजेस और मोबाइल ब्राउजिंग को भी स्कैन करता है। यानी कि इस एंटीवायरस से आपका मोबाइल रहेगा पूरी तरह वायरस फ्री।


बड़े काम के हैं स्‍मार्टफोन के ये 4 सीक्रेट कोड

Trend Micro Mobile Antivirus
ट्रेंड माइक्रो मोबाइल सेक्‍योरिटी एण्‍ड एंटीवायरस स्मार्ट फोन सिक्योरिटी की कैटेगरी में भले ही नया है, लेकिन इसके फीचर्स शानदार हैं। AV टेस्ट में इस ऐप में 99.9 रैंक के साथ मालवेयर डिटेक्शन किया है। इस ऐप में एंटी थेफ्ट और ऐप लॉक फीचर्स मौजूद हैं। यही नहीं इस एंटीवायरस के द्वारा आपके फोन की बैटरी लाइफ प्रभावित नहीं होती। यह एंटीवायरस भी फ्री और पेड देानों वर्जन में उपलब्‍ध है।


जियो के डर से यह कंपनी सिर्फ 147 में हर रोज दे रही है 1 GB डेटा

Technology News inextlive from Technology News Desk