8 करोड़ रुपये का फीचर फोन, ऐसे हैं दुनिया के 5 सबसे महंगे फोन

By: Inextlive | Publish Date: Sun 06-Aug-2017 01:50:03
A- A+
8 करोड़ रुपये का फीचर फोन, ऐसे हैं दुनिया के 5 सबसे महंगे फोन
जब भी महंगे फोन की बात होती है तो लोग स्‍मार्टफोन का ही नाम लेते हैं। बहुत से लोगों को लगता है कि‍ फीचर फोन इतने महंगे नहीं हो सकते हैं। जबक‍ि ऐसा नहीं हैं। एक ऐसा फीचर फोन है ज‍िसकी कीमत हजारों, लाखों में नहीं बल्‍क‍ि करोड़ों में हैं। जी हां आइए जानें 8 करोड़ रुपये का फीचर फोन समेत दुन‍िया के इन सबसे महंगे फोन के बारे में...

गोल्‍ड विश ले मिलियन:
गोल्ट विश ले मिलियन एक फीचर फोन है। हस्‍तन‍िर्मित यह फीचर फोन व्‍हाइट गोल्‍ड और डायमंड से बना है। इसमें करीब 120 कैरेट के हीरे लगे हैं। इसकी कीमत करीब कीमत 1.3 मिलियन डॉलर यानी क‍ि करीब 8.3 करोड़ रुपये है।



आईफोन 3जी किंग्स बटन:
यह ऐप्पल का आईफोन 3जी है। यह खूबसूरत सा फोन भी व्‍हाइट और येलो गोल्‍ड से बना है। इस फोन के होम बटन पर हीरा लगा हुआ है। लगभग 138 हीरों वाले इस फोन की कीमत 17 करोड़ रुपये के करीब है।
 


सुप्रीम गोल्ड स्ट्राइकर आईफोन:
यह आईफोन भी सोने और हीरे से तैयार है। इसके होम बटन पर भी हीरा लगा है। इसके अलावा फोन की स्क्रीन के चारो तरफ 53 हीरे लगे हैं। इसकी कीमत 3.2 मिलियन डॉलर यानी क‍ि करीब करीब 20 करोड़ रुपये है।



डायमंड रोज आईफोन 4:
यह फोन प‍िंक डायमंड और रोज गोल्‍ड से बना है। इसमें होम बटन पर प‍िंक डायमंड लगने के साथ ही इसके लोगो पर भी हीरा लगा है। क‍िनारों पर लगे 500 हीरों वालें इस फोन की कीमत 8 मिलियन डॉलर यानी क‍ि करीब 51 करोड़ रुपये है।



फालकॉन सुपरनोवा आईफोन 6 प्लस:

ऐप्पल का आईफोन 6 प्लस में भी गोल्‍ड और प‍िंक डायमंड लगा है। 8 कैरेट गोल्ड की बॉडी वाला यह फोन भी काफी महंगा है। इस स्मार्टफोन की कीमत 110.5 मिलियन डॉलर यानी की करीब 681 करोड़ रुपये है।

Technology News inextlive from Technology News Desk