बड़े स्‍टार्स के ठुकराए रोल ने इन 10 एक्‍टर्स की खोल दी किस्‍मत, हो गए रातों रात फेमस

By: Inextlive | Publish Date: Wed 31-May-2017 12:09:04   |  Modified Date: Wed 31-May-2017 12:09:18
A- A+
बड़े स्‍टार्स के ठुकराए रोल ने इन 10 एक्‍टर्स की खोल दी किस्‍मत, हो गए रातों रात फेमस
बॉलीवुड फ‍िल्‍म इंड्स्‍ट्री में रोल का सेलेक्‍शन एक बड़ी चुनौती है। स्‍टार एक्‍टर एक्‍ट्रेस भी नहीं समझ पाते कि कब कौन सी फ‍िल्‍म ह‍िट होगी ओर कौन फ्लॉप। उदाहरण में बड़े स्‍टार्स द्वारा ठुकराई गईं एक नहीं ऐसी कई फि‍ल्‍में है। जि‍नमें क‍िसी ने फीस के चलते, क‍िसी ने रोल तो क‍िसी ने ब‍िजी शेड्यूल की वजह से काम करने को मना कर द‍िया। वहीं बाद में दूसरे कालाकारों ने उन फ‍िल्मों में रोल कर स्‍टारडम हास‍िल क‍िया। आइए जानें क‍िन स्‍टार ने ठुकराए ऐसे रोल ज‍िनसे दूसरे कलाकारों को म‍िला स्‍टारडम...

राम्या कृष्णन:
हाल ही में आई एसएस राजमौली की फ‍िल्‍म बाहुबली 2 में की श‍िवगामी देवी दर्शकों के जेहन में बस गयी हैं। राम्या कृष्णन का कि‍रदार अविस्मरणीय है। हालांक‍ि यहां आपको जानकर हैरानी होगी इस फ‍िल्‍म के ल‍िए डायरेक्‍टर राजमौली ने यह रोल पहले श्रीदेवी को ऑफ‍र क‍िया था ले‍क‍िन चर्चा है क‍ि उनकी फीस ड‍िमांड ज्‍यादा थी। बात न बनने पर उन्‍होंने इस प्रोजेक्‍ट को छोड़ दि‍या था। शायद श्रीदेवी को अंदाजा नहीं रहा होगा क‍ि यह फ‍िल्‍म इतनी ज्‍यादा चलेगी।



प्रभास:

बाहुबली में राजमौली की पहली पसंद बाहुबली के रोल में र‍ितिक रोशन थे। उन्‍होंने र‍ित‍िक रोशन को ये रोल ऑफ‍र क‍िया, लेक‍िन र‍ित‍िक ने इस रोल को लेकर कोई खास इंन्‍ट्रेस्‍ट नहीं द‍िखाया। काफी समय तक र‍ित‍िक की ओर से कोई जवाब न म‍िलने पर राजमौली ने प्रभास को चुन ल‍िया। इसके बाद तो शायद आपको कुछ बताने की जरूरत ही नहीं होगी कि‍ प्रभास ने बाहुबली के रूप में क्‍या छाप छोड़ी है। इस फ‍िल्‍म ने उन्‍हें एक बड़ा स्‍टार बना द‍िया है।



राणा दग्गुबाती:
वहीं इस फ‍िल्‍म के महत्‍वपूर्ण क‍िरदार भल्‍लाल देव के ल‍िए एसएस राजमौली ने जॉन अब्राहम को रोल ऑफ‍र क‍िया था, लेक‍िन जॉन ने भी शायद इसके हल्‍के में ल‍िया। चर्चा है क‍ि महंगी फीस वाला मामला यहां भी अटका था। ज‍िसके चलते जॉन ने भी लंबे समय तक राजमौली को जवाब नहीं द‍िया। काफी इंतजार के बाद राजमौली ने यह रोल साउथ के एक्‍टर राणा दग्गुबाती को ऑफर क‍र द‍िया है। हाल ही में र‍िलीज इस फ‍िल्‍म ने जबरदस्‍त कमाई की।  



अनुष्‍का शेट्टी:
फ‍िल्‍म बाहुबली में देवसेना का क‍िरदार न‍िभाने वाली अनुष्‍का शेट्टी आज लोगों की फेवरेट एक्‍ट्रेस बन गई हैं। हर कोई फ‍िल्‍म में उनके रोल की तारीफ कर रहा है। हालांक‍ि यह रोल अनुष्‍का से पहले साउथ की ब्यूटी नयनतारा को ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने ये रोल ठुकरा दिया। ज‍िसके बाद अनुष्‍का को ऑफर हुआ और वे इसके ल‍िए तैयार हो गईं।



दीप‍िका पादुकोण:

साल 2013 में आई बॉलीवुड फ‍िल्‍म गल‍ियों की रासलीला-रामलीला, ये जवानी है दीवानी व चेन्नई एक्सप्रेस फ‍िल्‍म दर्शकों के बीच छा गई थीं। इन तीनों ही फि‍ल्‍मों में एक्‍ट्रेस दीप‍िका पादुकोण के काम की काफी तारीफ हुई थीं। तीनों ही फिल्‍मों ने धमाल मचाया था। कम ही लोगों को पता हैं क‍ि ये तीनों ही फ‍िल्‍में पहले ही कैटरीना को ऑफर हुई थीं। उनसे बात न बनने पर ये दीप‍िका के पास आई थीं। शायद कैटरीना को इनके ह‍िट होने का अंदाजा नहीं रहा होगा।



व‍िद्या बालन:

व‍िद्या बालन की फ‍िल्‍म डर्टी प‍िक्‍चर तो आप तो याद ही होगी। इस फ‍िल्‍म में व‍िद्या बालन की खूब तारीफ हुई थी। यह रोल पहले कंगना रनोट को ऑफर हुआ था लेक‍िन उन्‍होंने इसे ठुकरा द‍िया था।



कर‍िश्‍मा कपूर:
साल 1996 में आई फ‍िल्‍म राजा ह‍िंदुस्‍तानी तो आपको याद ही होगी। इसमें आम‍िर खान के साथ एक्‍ट्रेस कर‍िश्‍मा कपूर ने काम क‍िया है। फ‍िल्‍म भी काफी ह‍िट हुई और इस भूमिका ने करिश्मा कपूर को सुपरस्टारडम के शिखर पर पहुंचा द‍िया था। आपको जानकर हैरानी होगी पहले फ‍िल्‍ममेकर धर्मेश दर्शन ने यह रोल अभ‍िनेत्री ऐश्‍वर्या राय को ऑफर क‍िया था लेक‍िन ऐश्‍वर्या ने फ‍िल्‍म की स्क्रिप्‍ट पढ़ने के बाद उसमें काम करने से मना कर द‍िया था।



आमि‍र खान:
अभ‍िनेता शाहरुख खान भी 2001 में आई फि‍ल्‍म लगान, 2003 में आई फ‍िल्‍म मुन्नाभाई एमबीबीएस, 2009 में आई 3 इड‍िएट्स जैसी ह‍िट फ‍िल्‍मों को ठुकरा चुके हैं। ज‍िसके बाद इन फ‍िल्‍मों में आमि‍र खान और अभ‍िनेता संजय दत्‍त ने काम क‍िया है। तीनों ही फ‍िल्‍मों के मुख्‍य क‍िरदार लोगों को बहुत पसंद आए थे। शायद अभ‍िनेता शाहरुख खान ने जब इन फ‍िल्‍मों में काम करने से मना क‍िया होगा तो उन्‍हें इनके ह‍िट होने का अंदाजा नहीं रहा होगा।



शाहरुख खान:
सलमान खान भी ऐसी गल‍ती कर चुके हैं। 1993 में बाजीगर और 2007 में आई चक दे इंडिया में शाहरुख के जबरदस्‍त रोल की वजह से लोगों ने उन्‍हें हाथोंहाथ ल‍िया था। हालांक‍ि कम ही लोगों को पता है क‍ि इन फ‍िल्‍मों के ऑफर पहले अभ‍िनेता सलमान खान के पास गए थे लेक‍िन सलमान खान ने दोनों ही फ‍िल्‍मों में काम करने से मना कर द‍िया था। कहा जाता है क‍ि शायद उन्‍होंने ब‍िजी शेड्यूल की वजह से मना कर द‍िया था।



अमजद खान:

साल 1975 में र‍िलीज हुई फ‍िल्‍म शोले में गब्‍बर का क‍िरदार तो हर क‍िसी को आज भी अच्‍छे से याद है। इस फ‍िल्‍म में डाकू गब्बर सिंह का क‍िरदार अभ‍िनेता अमजद खान ने न‍िभाया। यह फ‍िल्‍म जबरदस्‍त हि‍ट हुई थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि‍ पहले इसके निर्माताओं ने शुरुआत में गब्बर सिंह की भूमिका हेतु डैनी डेन्जोंगपा को चुना था, लेकिन बि‍जी शेड्यूल की वजह से डैनी डेन्जोंगपा के ऑफ‍र न स्‍वीकारने पर अमजद खान चुने गए थे।



ऐसी दिखती हैं पूनम ढ‍िल्‍लन की बेटी पलोमा ढ‍िल्‍लन

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk