भारत में इनोवा किस्‍टा की 10 दिन में हुई 15000 से ज्‍यादा बुकिंग, डिलीवरी शुरू

By: Shweta Mishra | Publish Date: Sat 14-May-2016 12:05:02
A- A+
  भारत में इनोवा किस्‍टा की 10 दिन में हुई 15000 से ज्‍यादा बुकिंग, डिलीवरी शुरू
जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा की नई एमपीवी कार इनोवा क्रिस्टा का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। भारत में इसकी लॉचिंग होते ही अब तक 10 दिन के अंदर ही इस गाड़ी को 15 हजार से भी ज्यादा ग्राहकों ने बुक करा लिया है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में यह कार अभी करीब 2 महीने के लिए वेटिंग प्रॉसेस में है। इस कार की कीमत 13.84 लाख रुपये से 20.78 लाख रुपये तक की कीमत रखी गई है।

10 दिन के अंदर
अगर आप भी जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा की नई एमपीवी कार इनोवा क्रिस्टा के फैंस हैं तो आप भी इसके बुक करा सकते हैं। भारत में लॉचिंग के बाद इसकी बुकिंग को देखते हुए लगता है कि इसके यहां पर बड़ी संख्‍या में शौकीन हैं। इसकी एक खासियत यह भी है कि नई इनोवा क्रिस्टा मौजूदा इनोवा से काफी अलग दिखाई दे रही है। हालांकि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में यह कार अभी करीब 2 महीने तक की वेटिंग में चल रही है, बावजूद इसके वहां भी लोग इसे बड़ी संख्‍या में बुक करा रहे हैं। वहीं सबसे खास बात तो यह है कि अब तक 10 दिन के अंदर ही इस गाड़ी को 15 हजार से भी ज्यादा ग्राहकों ने बुक करा लिया है। हालांकि कंपनी ने अब पूरे देश में इनोवा क्रिस्टा की डिलिवरी तत्काल शुरू कर दी है।

पेट्रोल वेरिएंट जल्‍द
पुणे में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 13,33,677 से लेकर 20,77,930 रुपये तक है। इसको 2.4 लीटर व 2.8 लीटर डीजल इंजन ऑप्शंस में उतारा गया है। वहीं इनोवा क्रिस्टा फिलहाल केवल डीजल इंजन में ही उतारी गई है। इतना ही नहीं इसके 2.8 लीटर इंजन को पहली बार ऑल-न्यू 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियर सिस्टम से जोड़ा गया है। वहीं इसके 2.4 लीटर डीजल इंजन वाले वेरिएंट में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन सिस्टम दिया गया है। वहीं कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि जल्‍द ही कंपनी इसका पेट्रोल वेरिएंट भी भारतीय बाजार में उतारेगी।

Business News inextlive from Business News Desk