- सावन के दौरान शहर में हो सकती है भारी गैदरिंग, इसे देखते हुए को ट्रैफिक कंट्रोलिंग के लिए ट्रैफिक पुलिस ने कॉमन पब्लिक में से अस्सि्ट करने के लिए चुने 45 ट्रैफिक मित्र

- बिजी इलाकों और चौराहों पर करेंगे ट्रैफिक पुलिस के जवानों की हेल्प

VARANASI:

यूं तो सिटी में हम सभी को ट्रैफिक जाम से दो-चार होना ही पड़ता है। लेकिन सावन के महीने में बड़ी संख्या में होने वाली टूरिस्ट्स की गैदरिंग से ट्रैफिक कंट्रोल करना कोई आसान टास्क नहीं है। ट्रैफिक रूल्स को फॉलो न करने वालों की वजह से आएदिन पब्लिक को प्रॉब्लम्स फेस करनी पड़ती हैं। इसे देखते हुए ट्रैफिक रूल्स को ताक पर रखने वालों से निबटने के लिए 45 ट्रैफिक मित्रों को चुना गया है। आम पब्लिक के बीच से निकल कर आए ये लोग ट्रैफिक को दुरूस्त रखने के मकसद से ट्रैफिक पुलिस की हेल्प करेंगे। ये ऐसे मित्र हैं जो स्पेशली ट्रैफिक पुलिस की मदद के लिए चुने गए हैं और पूरे सावन भर शहर के बिजी इलाकों, मेला स्थलों और मंदिरों के पास जाम से पब्लिक को बचाने के लिए ट्रैफिक पुलिस की मदद करेंगे। दरअसल, हर साल सावन के दौरान सिटी में लाखों की भीड़ होती है और इस भीड़ को कंट्रोल करने में ट्रैफिक पुलिस अकेली पड़ जाती है। इस वजह से जाम का झाम पब्लिक को झेलना पड़ता है। लेकिन इस बार इस जाम से पब्लिक को निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस मित्रों की हेल्प लेगी।

NGO कर रहा है हेल्प

एसपी ट्रैफिक त्रिभुवन सिंह के मुताबिक ट्रैफिक पुलिस की स्ट्रेंथ सफीशिएंट न होने और सावन में भक्तों की भारी-भरकम गैदरिंग को देखते हुए यह डिसीजन लिया गया है। इस दौरान टै्रफिक कंट्रोलिंग के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने सोशल ऑर्गनाइजेशन्स समेत कई दूसरे यूनियनों से ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए अस्सि्ट करने की अपील की थी। इसके तहत टोटल ब्भ् ट्रैफिक मित्रों को ट्रैफिक पुलिस की मदद के लिए सड़क पर उतारा जा रहा है। ये लोग सावन भर सिटी के अलग-अलग एरियाज में ट्रैफिक पुलिस की हेल्प करेंगे। इसके लिए इनको ट्रेनिंग दी जायेगी। एसपी ट्रैफिक के मुताबिक अगर ये प्लान सक्सेसफुल साबित हुआ तो फ्यूचर में किसी भी स्पेशल इवेंट, फेस्टिवल या किसी रैली जुलूस के दौरान भी ट्रैफिक पुलिस इन्हीं ट्रैफिक मित्रों का सहयोग लेगी।