-गोलगड्डा से राजघाट पुल सहित मुगलसराय तक लगा भीषण जाम

-दिन में तीन बजे से रात आठ बजे तक लगे जाम में जूझते रहे लोग

VARANASI

रक्षाबंधन का त्योहार मनाने के लिए घर से निकली बहनों सहित अन्य लोगों के लिए शनिवार की दोपहर लगे जाम ने विलेन का रोल निभाया। शहर के अधिकांश हिस्सों में जाम की समस्या से लोग परेशान हुए। लेकिन दोपहर तीन बजे के बाद गोलगड्डा से राजघाट-पड़ाव-मुगलसराय के बीच जो जाम लगा कि उससे हर कोई हांफ गया। जाम इतना भीषण था कि राजघाट पुल पर पैदल चलना भी मुश्किल था। पैदल चलने के लिए भी लोगों को बीस से तीन मिनट तक इंतजार करना पड़ा। देर शाम सात बजे तक भी जाम समाप्त नहीं हो सका ाथा।

हर ओर जाम ही जाम

भयंकर जाम के चलते पूरा रास्ता ब्लाक हो गया था। पड़ाव चौराहे से बहादुरपुर मार्ग, रामनगर, मुगलसराय-राजघाट पुल तक लंबा जाम लगा रहा। ऊपर से बारिश के चलते हुए कीचड़ में से निकलने में लोगों की बाइक भी खूब फिसली। आलम ये था कि आसपास के दुकानदार, ट्रांसपोटर्स खुद सड़क पर उतरकर जाम को छुड़ाने में लग गये थे। बहादुरपुर गांव के प्रधान वारसी यादव खुद चार घंटे तक राजघाट पुल पर जाम खत्म कराने में जुटे रहे।

लगी चार थानों की पुलिस

राजघाट पुल पूरी तरह से ब्लाक होने के चलते जो लोग गाडि़यों में बैठे रहे वह पैदल ही अपने मंजिल की ओर बढ़ने लगे। जाम का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सूजाबाद के बुजुर्ग शफीक कंधे पर पांच किलो गट्ठ्र लादे पैदल ही गोलगड्डा से पड़ाव तक कूच किये। हर ओर पसीने से बेहाल लोग आगे बढ़ने का तरीका ढूंढते नजर आये। जाम खत्म कराने के लिए आसपास के चार थानों की पुलिस फोर्स सहित ट्रैफिक पुलिस भी सड़क पर डंडा पटकती नजर आई।