- चौथे चरण की वोटिंग को लेकर ट्रैफिक पुलिस गई बाहर होमगा‌र्ड्स के भरोसे ट्रैफिक सिस्टम

- घंटाघर से नई सड़क पर सुबह से शाम तक रेंगता रहा यातायात, लोगों के पसीने छूटे

KANPUR। विधानसभा चुनाव शहर की ट्रैफिक व्यवस्था के लिए मुसीबत बन गए हैं। चौथे चरण के विधानसभा चुनाव को लेकर शहर का ट्रैफिक फोर्स फिर शहर से जा चुका है। जिसकी वजह से वेडनसडे को पूरा शहर जाम से कराह उठा। कानपुराइट्स को शहर में जगह-जगह चौराहों पर जाम का सामना करना पड़ा। वाहन चालकों की मनमानी के कारण टाटमिल, घंटाघर, जरीब चौकी, परेड व बड़ा चौराहे में पूरा दिन यातायात रेंगता रहा। जाम से निकलने में लोगों के पसीने छूट गए।

फुटपाथों में खड़ी कर रखे थे वाहन

घंटाघर चौराहे से नई सड़क रोड में पूरा दिन जाम की स्थिति बनी रही। स्थानीय व्यापारी सड़क पर ही वाहन खड़ा कर दुकान से माल की लोडिंग व अनलोडिंग कराते रहे। जिसका खामियाजा कानपुराइट्स को उठाना पड़ा।

गिनती के सिपाही बचे

एसपी ट्रैफिक सर्वानंद यादव ने बताया कि चुनाव के चलते शहर का ट्रैफिक फोर्स बाहर गया हुआ है। यातायात स्टाफ में वर्तमान में नाम मात्र ही सिपाही बचे हुए है। जिनको शहर के प्रमुख चौराहों में तैनात किया जा रहा है। वहीं अधिकतर चौराहों में होमगा‌र्ड्स को यातायात व्यवस्था संभालने के लिए लगा दिया गया है। एसपी ट्रैफिक ने कानपुराइट्स से फोर्स वापसी तक यातायात नियमों से चलने का आग्रह किया है।

----------

इन चौराहों में लगा रहा जाम

टाटमिल चौराहा, अफीम कोठी, जरीब चौकी, पांच नंबर गुमटी, कल्याणपुर, परेड, बड़ा चौराहा, घंटाघर, नरौना चौराहा, मूलगंज चौराहा, फूलबाग, रामादेवी, नौबस्ता, गोविंदपुरी, झकरकटी पुल, नयापुल, घंटाघर पुल, सीओडी क्रासिंग में पूरा दिन कानपुराइट्स को जाम की समस्या फेस करनी पड़ी।