-ट्रैफिक पुलिस के मंडे चलाए गए अभियान में चौंकाने वाला हुआ खुलासा

-107 माइनर छात्र टू-व्हीलर चलाते और 135 बिना डीएल स्कूली वाहन पकड़े

BAREILLY: स्कूली बच्चों की जिंदगी से स्कूल्स और पेरेंट्स दोनों खेल रहे हैं। न तो स्कूल को और न ही पेरेंट्स को उनकी जिंदगी की कोई चिंता है। यही वजह है कि आए दिन स्कूली बच्चे एक्सीडेंट का शिकार हो रहे हैं। एडीजी ट्रैफिक के निर्देशों के तहत मंडे ट्रैफिक पुलिस ने स्कूली वाहनों और माइनर स्टूडेंट्स द्वारा बाइक व स्कूटर से स्कूल जाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान चौंकाने वाला खुलासा हुआ है, जिसमें अधिकांश माइनर स्टूडेंट्स टू-व्हीलर और स्कूली वाहन के ड्राइवर बिना डीएल वाहन चलाते पकड़े गए।

पेरेंट्स को दी गई चेतावनी

टीएसआई मनोज पटेल ने बताया कि सैटेलाइट, बीसलपुर रोड, कैंट, मिनी बाइपास, संजय नगर व डीडीपुरम एरिया में चलाए गए अभियान में 107 माइनर बच्चे टू-व्हीलर से स्कूल जाते पकड़े गए। इसके अलावा अधिकांश स्कूली वाहनों को ड्राइवर बिना डीएल के दौड़ाते पकड़े गए। ट्रैफिक पुलिस ने 135 ड्राइवर के पास डीएल नहीं पायी। सभी का चालान कर शमन शुल्क वसूला गया। स्कूली बसों व वैन में अगली सीट पर भी बच्चों को बैठाया गया था। टू-व्हीलर चलाने वाले माइनर स्टूडेंट्स ने हेलमेट भी नहीं पहने थे और कई ने ईयरफोन भी लगा रखे थे। सभी पेरेंट्स को ट्रैफिक पुलिस की ओर से चेतावनी के साथ अवेयर किया गया।

एक्शन

107-माइनर स्टूडेंट्स विदाउट डीएल व हेलमेट टू-व्हीलर चलाते पकड़े गए

3800-रुपए का स्टूडेंट्स से शमन शुल्क वसूला गया

135-बिना डीएल स्कूली वाहन चलाने वालों के चालान

7600-रुपए स्कूली वाहनों से शमन शुल्क वसूला गया।

21-वाहन सीज, जिसमें 19 टू-व्हीलर, एक बस और एक वैन

88-टू-व्हीलर गार्जियन आने पर सुपुर्द किए गए

माइनर स्टूडेंट्स व स्कूली वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया गया। अभियान में 107 माइनर स्टूडेंट्स और 135 स्कूली वाहन बिना डीएल दौड़ाते पकड़े गए।

कमलेश बहादुर, एसपी ट्रैफिक