- ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट पहनकर बाइक चलाने वालों को दिया गुलाब और बगैर हेलमेट वालों को गेंदा

-अनोखे अंदाज में ट्रैफिक का पाठ पढ़ाने पर सबको हुई हैरत

ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को एक अनोखे तरीके से लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति अवेयर किया। जिसके लिए खुद एसपी ट्रैफिक सुरेश चंद्र रावत सड़क पर उतरे। उन्होंने हेलमेट पहनकर वाहन चलाने वालों को गुलाब का फूल देकर उनका हौसला बढ़ाया , जबकि बिना हेलमेट पहने वाहन चला रहे लोगों को मुरझाया हुआ गेंदा का फूल देकर उन्हें यातायात नियमों का पालन करने के प्रति सचेत किया।

चौकाघाट पर उतरे पुलिस वाले सड़क पर

ट्रैफिक मंथ में चल रहे अभियान के तहत लोगों को इसके प्रति जागरुक करने के साथ ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान भी कट रहा है। इस क्रम में ट्रैफिक पुलिस की ये अनोखी पहल ने लोगों को हैरत में डाल दिया। एसपी ट्रैफिक सुरेश चन्द्र रावत ने खुद ही इस अभियान की कमान संभाली। चौकाघाट चौराहे पर चलाये गये अभियान में बिना हेलमेट को दो पहिया वाहन चालकों को मुरझाया हुआ गेंदे का फूल दिया गया। ऐसे लोगों से कहा गया कि आप बिना हेलमेट पहने वाहन चला रहे हैं इससे नियमों का तो उल्लंघन हो रहा है साथ ही आपने जीवन से भी खिलवाड़ कर रहे हैं इसलिए आपको मुरझाया हुआ फूल दिया जा रहा है। ताकि भविष्य में आपको अहसास हो और फिर से ऐसी गलती न हो। ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट पहने लोगों को गुलाब का फूल देकर सम्मानित भी किया। ऐसे लोगों से कहा गया कि आप अन्य लोगों को भी हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करे।

मिले 100 और होमगार्ड

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए एसएसपी आरके भारद्वाज के निर्देश पर बुधवार को ट्रैफिक पुलिस को 100 अतिरिक्त होमगार्ड मिले। जिसके बाद इनकी संख्या 525 हो गई। एसपी ट्रैफिक का कहना है कि इतनी स्ट्रैंथ से वो ट्रैफिक जाम की समस्या दूर करने का प्रयास करेंगे।