- हरिपर्वत थाना में नो हेलमेट नो इंट्री का लगा बोर्ड

- पुलिसकर्मी बेधड़क आए-गए

आगरा। पुलिस कप्तान का आदेश कुछ पुलिसकर्मियों के सामने बौना साबित हो रहा है। उनके आदेश का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं। बिना हेलमेट लगाए पुलिसकर्मी सड़कों पर बाइक दौड़ा रहे हैं। जबकि एसएसपी अमित पाठक ने सभी पुलिसकर्मियों को हेलमेट लगाकर दो-पहिया चलाने का बकायदा आदेश तक जारी किया है।

एसएसपी पाठक ने हेलमेट की अनिवार्यता की शुरुआत अपने विभाग से की। उन्होंने 17 जनवरी को आदेश निकाला और जिले के सभी पुलिसकर्मी को हेलमेट पहनकर ही बाइक चलाने की हिदायत दी है। उन्होंने सभी थानों के बाहर बिना हेलमेट, प्रवेश नहीं के साइन बोर्ड लिखवाने तक निर्देश दिए। इसका अमल हरिपर्वत थाना में तत्काल दिखा। लेकिन वहीं कुछ पुलिसकर्मी शुक्रवार को बेधड़क बिना हेलमेट सड़कों पर बाइक पर निकले। हरिपर्वत चौराहे से ही गुजरे। यहां पर बिना हेलमेट बाइक सवारों का चालान भी किया गया, लेकिन वर्दीधारी को समझाइश तक देने की जुर्रत नहीं की।

हरिपर्वत में लगा बोर्ड

एसएसपी पाठक के आदेश पर अमल करते हुए हरिपर्वत थाना में नो हेलमेट, नो इंट्री का साइन बोर्ड लगा दिया गया। वहीं थाने में ही कई पुलिसकर्मी बिना हेलमेट घुसे। हालांकि बोर्ड लगाने के दौरान एक कर्मी बिना हेलमेट पहुंचा, तो उसे वहीं रोका भी गया।

चल रहा अभियान

शासन के निर्देश पर आरटीओ, ट्रैफिक पुलिस बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट पर हर बुधवार को अभियान चला रहे हैं। अभियान के दौरान सैकड़ों लोगों पर कार्रवाई करके जुर्माना ठोका जा रहा है।