पेरेंट्स फोरम ने बच्चों की सुरक्षा के लिए डीएम को लिखा पत्र

BAREILLY: स्कूली बच्चों की सेफ्टी के लिए एक बार फिर से ट्रैफिक पुलिस मंडे से अभियान चलाएगी। पुलिस स्कूली बसों व वाहनों को चेक करेगी, जिस भी बस के ड्राइवर के पास डीएल नहीं होगी उसका चालान किया जाएगा। इसके अलावा 18 वर्ष से कम उम्र के स्टूडेंट्स के बाइक चलाने पर भी चालान किया जाएगा। वहीं पेरेंट्स फोरम के कन्वीनर मुहम्मद खालिद जीलानी ने डीएम आर विक्रम सिंह को स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर संडे को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने स्कूली बच्चों की सुरक्षा की मांग उठायी है।

ड्राइवर्स पर होगी सख्ती

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि कई स्कूल बसों के ड्राइवर के पास लाइसेंस ही नहीं होता है। जिसकी वजह से बच्चों की जान खतरे में रहती है। बरेली में कई स्कूली बसों के एक्सीडेंट हो चुके हैं। जिसके चलते मंडे से स्कूली बच्चों की सेफ्टी को लेकर अभियान चलाया जाएगा। खालिद जीलानी ने डीएम को अवगत कराया कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र के साथ हुई घटना बेहद गंभीर मामला है। बरेली के भी कई स्कूलों में बच्चों की डेथ हो चुकी है। स्कूल प्रबंधन, स्कूल वाहन चालक, ट्रैफिक पुलिस बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है। ऐसे में सभी पक्षों की आवश्यक बैठक बुला कर नियम को फॉलो कराना नितांत आवश्यक है।

ट्रैफिक पुलिस ने मांगा सहयोग

ट्रैफिक पुलिस ने करीब एक वर्ष पहले सहयोग नाम का व्हाट्सएप नंबर जारी किया था। इस नंबर पर पब्लिक ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले के फोटो और वीडियो भेजते हैं। पुलिस फोटो और वीडियो से वाहन नंबर की पहचान कर उसके मालिक के पास ई-चालान भेजती है। शुरुआत में सहयोग काफी अच्छा चला था लेकिन प्रचार-प्रसार न होने से पब्लिक ने भी सहयोग करना बंद कर दिया। अब एक बार फिर से पुलिस ने पब्लिक से सहयोग मांगा है। सहयोग के तहत पब्लिक 9454457708 पर शिकायत कर सकती है।