BAREILLY :

शहर में यातायात नियमों के पालन को लेकर पुलिस सख्त होने जा रही है। लोगों को नियमों से अवेयर कराने के लिए फ्राइडे को एसएसपी खुद सड़क पर उतरे और बिना हेलमेट, सीट बेल्ट वाले वाहन चालकों को नियमों का पालन करने की हिदायत दी। जिनके पास हेलमेट नहीं थे उन्हें मुफ्त हेलमेट भी दिए। दिनभर पुलिस की इस गांधी गिरी को लोगों ने सराहा लेकिन आगे से जो यातायात नियमों की पालना नहीं करेंगे उन्हें पुलिस गिरी देखने को मिलेगी। सैटरडे से पुलिस शहर में यातायात नियम तोड़ने वालों पर सख्त अभियान चलाने जा रही है।

चौकी चौराहा से शुरू हुआ अभियान

डीजीपी के लखनऊ से आए आदेश के बाद ट्रैफिक नियमों का पालन कराने दोपहर करीब क्ख्:ब्भ् मिनट पर एसएसपी जोगेन्द्र कुमार और एसपी ट्रैफिक कमलेश बहादुर चौकी चौराहा पर पहुंचे। इसी दौरान बीसीबी से स्कूटी पर आ रही एक युवती को बगैर हेलमेट आते देख एसएसपी ने पुलिस से उसे रूकवा लिया। युवती के रूकने के बाद एसएसपी ने उसका चालान काटने के आदेश ट्रैफिक पुलिस को दिए। जैसे ही ट्रैफिक पुलिस ने युवती का चालान करने के लिए पेपर्स मांगे तो युवती ने एसएसपी से चालान नहीं काटने के लिए प्रार्थना की। इस पर एसएसपी ने युवती को क्00 रुपए जमा करने और हेलमेट लेने के लिए कहा। इस पर युवती पैसे न होने की बात कही। जिस पर एसएसपी ने उसका बगैर चालान काटे फ्री हेलमेट देकर अभियान की शुरूआत की। युवती को हेलमेट देने के बाद उसे ट्रैफिक रूल्स फॉलो करने का भी अादेश दिया।

पूरे शहर में चला अभियान

एसएसपी के आदेश पर बगैर हेलमेट बाइक चलाने वालों के खिलाफ पूरे शहर में अभियान चलाया गया। जिसमें चौकी चौराहा, पटेल चौक, सैटेलाइट, डीडीपुरम और मिनी बाइपास पर भी अभियान चलाकर चालान किए गए।