-चौकी चौराहा पर विभिन्न स्कूल्स और कॉलेजेज के स्टूडेंट्स ने किया ट्रैफिक अवेयरनेस प्रोग्राम

-अंडर ट्रेनी आईपीएस और पीपीएस ऑफिसर हुए शामिल, बगैर हेलमेट और नंबर प्लेट के पकड़े गए पुलिसकर्मी

BAREILLY: शहर में स्कूली बच्चों ने टै्रफिक रूल्स के बारे में लोगों को अवेयर करने के लिए एबीवीपी के कैंपेन के तहत उन लोगों को आईना दिखाया, जिन पर टै्रफिक रूल्स फॉलो कराने की जिम्मेदारी है। ट्रेनी आईपीएस रवीना त्यागी और पीपीएस रजनीश वर्मा के साथ चौकी चौराहे कई पुलिसकर्मियों को टै्रफिक रूल्स तोड़ते हुए पकड़ा। हालांकि, पकड़े गए पुलिसकर्मियों को आगे रूल्स फॉलो करने की हिदायत देकर छोड़ दिया।

दो दर्जन स्टूडेंट्स हुए शामिल

ट्यूजडे को एबीवीपी के नेतृत्व में चौकी चौराहा पर ट्रैफिक अवेयरनेस प्रोग्राम चलाया। इसमें विभिन्न स्कूल्स और कॉलेजेज के दो दर्जन से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए। स्टूडेंट्स ने चौकी चौराहा पर 10 से दो बजे तक ट्रैफिक रूल्स की धज्जियां उड़ाने वाले लोगों को अवेयर किया। उन्होंने हेलमेट और सीट बेल्ट बांधने के फायदे गिनाए। वहीं, वाहन चलाते वक्त मोबाइल पर बात नहीं करने की नसीहत दी। इस मौके पर महानगर संगठन मंत्री राहुल चौहान, गौरव यादव, आंशिका जौहरी, नेहा मिश्रा, महिमा सक्सेना, अनुषी सक्सेना, शालिनी राजपूत, माही सक्सेना आदि मौजूद रहे।

पुलिस वाले रहे अव्वल

टै्रफिक रूल्स की अनदेखी में पुलिसकर्मी और वकील अव्वल रहे। पुलिस कर्मी और वकील बगैर हेलमेट और नंबर प्लेट के वाहन दौड़ा रहे थे। ट्रेनी आईपीएस और पीपीएस ने पुलिसकर्मियों की फटकार लगाई और उन्हें यातायात के नियमों के पालन करने की सलाह दी। वहीं, इस दौरान ट्रेनी आईपीएस ने हाईकोर्ट के एक वकील को रोका, तो उन्होंने कहा कि हेलमेट वाहन की डिग्गी में रखा है। इस पर उन्होंने डिक्की से हेलमेट निकलवाकर पहनवाया। ट्रेनी आईपीएस और पीपीएस ने जितने वाहन चालकों को रोका, उसमें से अधिकांश की नंबर प्लेट पर बीएसएफ, डॉन, किंग, ठाकुर लिखा हुआ था। ट्रेनी आईपीएस और पीपीएस ने नंबर डलवाने की चेतावनी देकर उन्हें छोड़ दिया।