आगरा। जिधर मन करा स्टीयरिंग घूमा दी, पार्किंग की जगह बीच रोड पर ही गाड़ी खड़ी कर दी, अपनी मंजिल पर पहुंचने की जल्दी में यूटर्न से आने की बजाय रॉन्ग साइड पर वाहन दौड़ दिया। व्हीकल ड्राइव करने के दौरान आपका ऐसा ही ट्रैफिक सेंस जाम और हादसे का सबब बनता है। आई नेक्स्ट ने सोमवार को सिटी के विभिन्न हिस्सों में इसी का रियल्टी चेक किया और जाना कि कुछ मिनट की जल्दी के लिए कैसे आगराइट्स कानून को तोड़ अपनी जाम जोखिम में डालते हैं।

जल्दी में रॉन्ग साइड चलते हैं

ट्रांसयमुना से वाटरव‌र्क्स तक आने वाले पुल पर दिन भर जाम लगा रहता है। ऐसे में लोग जाम से बचने के लिए रॉन्ग साइड पर वाहन दौड़ाना शुरू कर देते हैं। इसमें ऑटो, बाइकर्स, फोर व्हीलर्स सभी वाहन शामिल होते हैं। इससे वाटरव‌र्क्स पर ट्रैफिक की स्थिति भी बिगड़ जाती है।

महंगा पड़ सकता है शॉर्ट कट

भगवान टॉकीज पर कई बार लोगों को शॉर्ट कट लेते हुए देखा जा सकता है, ये शॉर्ट कट रॉन्ग साइड वाहन दौड़ाकर लिया जाता है। ऐसे में जहां एक्सीडेंट होने की आशंका रहती है, वहीं जाम के हालात भी बन जाते हैं। कुछ इसी तरह की स्थिति बिजलीघर के साथ सिटी के अन्य क्षेत्रों में भी देखी जा सकती है। जहां जिंदगी को खतरे में डाल शॉर्ट कट लेने वालों की कमी नहीं हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जो सड़कों के बीचोंबीच वाहन खड़ा कर देते हैं। इससे ना सिर्फ फुटपाथ बल्कि सड़कें भी घिर जाती हैं। जिससे जाम और एक्सीडेंट के हालात बन जाते हैं। राजामंडी हो या फिर संजय प्लेस सभी जगह लोग मनमर्जी से अपनी गाडि़यों को पार्क कर देते हैं। मेन मार्केट होने के बावजूद यहां पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। सुभाष बाजार, सदर मार्केट, रावतपाड़ा, हींग की मंडी, शाहगंज, कलेक्ट्रेट में पार्किंग होने के बावजूद भी लोग गाडि़यों को अंदर तक ले जाते हैं।