-चुनावी व्यस्तता के चलते चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लगाने का सुस्त पड़ा काम हुआ तेज

-कचहरी चौराहे पर भी शुरू हुआ सिग्नल, कई और चौराहों पर भी जल्द लगेंगे सिग्नल

VARANASI

शहर में जाम की प्रॉब्लम को खत्म करने व लोगों को चौराहों पर स्मूद ट्रैफिक देने के लिए चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लगाने की कवायद फिर तेज हो गई है। इलेक्शन के दौरान बंद पड़े काम को गुरुवार को शुरू कर दिया गया। कचहरी गोलघर चौराहे पर भी ट्रैफिक सिग्नल लगाने के साथ इसके जरिए ट्रैफिक कंट्रोल का काम स्टार्ट हो गया। जिससे इस ओर से गुजरने वाले लोगों को काफी राहत मिली।

रोड पर उतरे DM-SSP

कचहरी चौराहे पर आए दिन लगने वाले जाम से पब्लिक को निजात दिलाने के लिए गुरुवार को ट्रैफिक सिग्नल की शुरुआत हुई। डीएम योगेश्वर राम मिश्र व एसएसपी नितिन तिवारी इसके लिए खुद सड़क पर उतरे। उन्होंने कचहरी चौराहे पर लगाये गये सिग्नल लाइट को चालू कराकर परीक्षण भी किया। कचहरी पर सिग्नल शुरू होने के बाद डीएम ने एसएसपी व नगर निगम के अधिकारियों संग गोलघर चौराहे का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अतिक्रमण पर गहरी नाराजगी जताते हुए मौके से अतिक्रमण को तुरंत हटवाने के निर्देश दिए। नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने तत्काल अतिक्रमण को हटवाया। इस दौरान डीएम ने जहां दोबारा अतिक्रमण न होने देने का आदेश दिया। वहीं निगम के अधिकारियों को भी इस पर पैनी नजर रखने को कहा। इस समय पुलिस लाइन चौराहा, मलदहिया, गिरजाघार, गोदौलिया व रथयात्रा चौराहे पर ट्रैफिक का संचालन ट्रैफिक सिग्नल लाइट से हो रहा है। इन चौराहों पर एसएसपी ने अपनी अगुवाई में सिग्नल लाइट की शुरुआत कराई थी।

और चौराहों पर होगा शुरू

इस दौरान डीएम ने कहा कि ट्रैफिक सिग्नल शहर के कई अन्य चौराहों पर भी शुरू होगा। इसमें अंधरापुल, लहुराबीर, मैदागिन भी शामिल हैं। यहां ट्रैफिक सिग्नल शुरू होने के बाद जाम से निजात मिलेगी। सिग्नल लाइट लगाने के लिए कई चौराहों पर खंभे लग भी चुके हैं।